Friday, October 7, 2022
Homempजूनियर्स को कतार में खड़ा कर तड़ातड़ थप्पड़ जड़े,रतलाम मेडिकल कॉलेज में...

जूनियर्स को कतार में खड़ा कर तड़ातड़ थप्पड़ जड़े,रतलाम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग,जानिए पूरा मामला

रैगिंग : इंदौर के बाद अब रतलाम के सरकारी मेडिकल कॉलेज से रैगिंग का मामला सामने आया है। हॉस्टल में जूनियर्स को कतार में खड़ा कर सीनियर्स ने रैगिंग ली। जूनियर्स को थप्पड़ मारे। इतना ही नहीं, मौके पर पहुंचे वार्डन डॉ. अनुराग जैन से भी सीनियर स्टूडेंट्स ने बदतमीजी की। उन पर शराब की बोतलें फेंकी।
मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला दो-तीन दिन पुराना बताया जा रहा है। इसका अब सामने आया है। कॉलेज की अनुशासन समिति इस मामले में जांच कर रही है। समिति ने दोषी सीनियर छात्रों पर कार्रवाई की बात कही है। मेडिकल कॉलेज मैनेजमेंट ने पर खुद ही संज्ञान लेते हुए अनुशासन समिति को जांच के लिए कहा है।

यह भी जाने :लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे महंगा फोल्डेबल स्मार्ट टीवी, कीमत जानकर चकरा जाएंगे

में दिखाई दे रहा है कि 6 से ज्यादा जूनियर छात्रों को लाइन में खड़ा कराया गया है। जूनियर्स सिर झुकाए खड़े हैं। सीनियर उनसे बदमतीजी कर रहे हैं और थप्पड़ जड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि किसी छात्र ने ही ये बनाया और इसकी शिकायत की। शिकायत दिल्ली भी की गई है। रैगिंग करने वाले सीनियर्स स्टूडेंट्स की पहचान हो गई है। अनुशासन समिति के सूत्रों की मानें तो जूनियर्स की रैगिंग लेने वाले सीनियर्स पर कार्रवाई तय है।

इसी हफ्ते इंदौर से सामने आ चुका रैगिंग का मामला

तीन दिन पहले इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया था। एंटी रैगिंग कमेटी को प्रारंभिक पड़ताल में रैगिंग के कई एविडेंस मिले हैं। कमेटी की अनुशंसा पर कॉलेज की ओर से संयोगितागंज पुलिस ने अज्ञात सीनियर स्टूडेंट्स के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। सीनियर स्टूडेंट्स, फर्स्ट ईयर के स्टूडेंटस की तीन माह से रैगिंग ले रहे थे। सीनियर स्टूडेंट्स अपने जूनियर्स को उनके साथियों के साथ अप्राकृतिक संबंध करने को बाध्य करते थे। साथ ही छात्राओं पर अश्लील कमेंट्स भी करवाते थे।

यह भी जाने :Redmi जल्द लांच करने जा रहा है ये काम कीमत वाला स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कैमरा क़्वालिटी

बहुचर्चित खबरें