Sunday, September 25, 2022
Homeवेबस्टोरीज़EntertainmentKBC Winner : KBC के 14वें सीजन को पहली करोड़पति विजेता मिली,...

KBC Winner : KBC के 14वें सीजन को पहली करोड़पति विजेता मिली, अगले सवाल को कविता ने क्यों छोड़ा

KBC Winner : KBC के 14वें सीजन को पहली करोड़पति विजेता मिली, अगले सवाल को कविता ने क्यों छोड़ा कौन बनेगा करोड़पति में अपना ज्ञान दिखाने वाली गृहिणी कविता चावला ने शो में ऐतिहासिक जीत हासिल की है. वह इस सीजन की पहली करोड़पति बनीं लेकिन उन्होंने हाल ही में बताया कि उन्होंने 7.5 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब क्यों नहीं दिया।

कौन बनेगा करोड़पति विजेता: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 14वें सीजन को पहला करोड़पति मिला है। 45 साल की गृहिणी कविता चावला ने एक करोड़ रुपये जीतकर कमाल कर दिया है. कविता ने शानदार तरीके से गेम खेलकर एक करोड़ रुपए की कमाई की है। केवल 12वीं पास करने के बावजूद कविता ने हर सवाल का बहुत अच्छे से जवाब दिया लेकिन वह आखिरी सवाल पर ही अटक गई। केबीसी के मंच पर ऐतिहासिक जीत के साथ कविता ने एक मिसाल कायम की है, लेकिन वह 7.5 करोड़ रुपये के सवाल पर फंस गई और उनका सफर थम गया।

क्रिकेट में दिलचस्पी नहीं

कविता ने अपनी सूझबूझ और धैर्य से सभी प्रश्नों का सही उत्तर दिया। लेकिन आखिरी सवाल, जिसकी बदौलत वह 7.5 करोड़ रुपये जीत सकती थी, का कोई जवाब नहीं मिला। आखिरी सवाल का जवाब नहीं देने पर कविता चावला ने एक मीडिया संगठन से कहा कि आखिरी सवाल क्रिकेटर गुंडप्पा विश्वनाथ से जुड़ा था। मैं इसका जवाब नहीं दे पा रहा था, जिसका मुख्य कारण क्रिकेट में मेरी रुचि की कमी थी। यही सबसे बड़ा कारण था कि मुझे इस बात का बिल्कुल भी अफसोस नहीं था कि मैं इस सवाल को छोड़ रहा था, बल्कि मैं यही कहूंगा कि मैं इस बात से संतुष्ट था कि मैं चाहकर भी इस सवाल का जोखिम नहीं उठा सकता था। यह एक ऐसा सवाल था जिसके बारे में कोई नहीं जानता था।

यह भी पढ़े : केवल सोनम कपूर के बेटे का नाम ही नहीं, बल्कि इन हसीनाओ के बच्चो के नाम भी कोई कम नहीं जानिए क्या है इनके नाम

कविता ने रचा इतिहास

कविता ने आगे कहा कि मुझे संतोष है कि मैंने एक करोड़ रुपये जीते क्योंकि मैं केबीसी के इतिहास में पहली बनी, जिसके सामने 7.5 करोड़ रुपये का सवाल था। पहले सिर्फ 7 करोड़ रुपये तक ही सवाल पूछा जाता था। उनका कहना है कि मुझे खुशी है कि पूरी दुनिया मुझे इस सवाल का सामना करते हुए देखेगी। मैं नहीं जीता लेकिन मैं अभी भी बहुत खुश हूं।

यह भी पढ़े : भोजपुरी एक्ट्रेस बोलीं-बाज जाई छागल, खेसारी लाल यादव और अक्षरा सिंह का रोमांटिक गाना हो रा है वाइरल

ये था सवाल-

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय गुंडप्पा विश्वनाथ ने किस टीम के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की?

विकल्प:
ए. सेवाएं

बी. आंध्र

सी. महाराष्ट्र

डी. सौराष्ट्र
इस प्रश्न का उत्तर है- बी. आंध्रा

बहुचर्चित खबरें