IND vs PAK: किंग कोहली के धुवाधार बल्लेबाजी के सामने बाबर का मास्टरमाइंड प्लान हुआ फ़ैल,जाने क्या था प्लान

IND vs PAK: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 में जीत के साथ शुरुआत की. उन्होंने रविवार को मेलबर्न में खेले गए सुपर-12 दौर के अपने पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने हार के बाद बताया कि उन्होंने आखिरी ओवर बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज को क्यों दिया।

भारत की शानदार जीत

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेले गए सुपर-12 राउंड के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 8 विकेट पर 159 रन बनाए। शान मसूद ने 52 और इफ्तिखार अहमद ने 51 रन का योगदान दिया. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट लिए। भारतीय टीम ने आखिरी गेंद पर 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट कोहली ने नाबाद 82 और हार्दिक पांड्या ने 40 रन की पारी खेली. हारिस रऊफ और मोहम्मद नवाज ने 2-2 विकेट लिए।

यह भी पड़े New Honda 100cc Bike शानदार माइलेज और अग्रेसिव प्राइसिंग के साथ देगी Hero Splendor को टक्कर मिलेंगे ये फीचर्स

IND vs PAK: किंग कोहली के धुवाधार बल्लेबाजी के सामने बाबर का मास्टरमाइंड प्लान हुआ फ़ैल

नवाज को दिया गया आखिरी ओवर

भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। कप्तान बाबर आजम ने बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज को गेंद थमाई। पहली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हो गए, ओवर में एक नो बॉल लगी, जिस पर विराट ने लंबा छक्का लगाया। आखिरी गेंद पर अश्विन के सिंगल ने मैच जीत लिया। हार के बाद बाबर आजम ने कहा, ‘जब कोहली और पांड्या पार्टनरशिप खेल रहे थे तो हम विकेट की तलाश में थे। ऐसे में मुझे दबाव बनाने के लिए गेंद को अपने मुख्य गेंदबाज को सौंप देना चाहिए। हालांकि, हमारी यह रणनीति काम नहीं आई जैसा हमने सोचा था। नवाज इससे सबक लेंगे और अगली बार जब वह इस तरह की स्थिति का सामना करेंगे तो उन्हें पता चलेगा कि क्या करना है।

एशिया कप में नवाज बने शिकार

एशिया कप के ग्रुप स्टेज मैच में बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को पवेलियन भेजा. तब भारत ने जीत तो दर्ज की लेकिन 148 रन के लक्ष्य को हासिल करने में पांच विकेट भी गंवा दिए थे। ऐसे में नवाज से भी उम्मीदें लगाई जा सकती हैं। हालांकि इस बार विराट कुछ अलग अंदाज में थे। उन्होंने नवाज की गेंद पर शानदार छक्का भी लगाया और नाबाद वापसी करते हुए भारत को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े