Tuesday, September 27, 2022
Homeउन्नत खेतीNew Fertilizer company :किसान भाइयो के लिए ख़ुशख़बरी आ गया आपके पसंदीदा...

New Fertilizer company :किसान भाइयो के लिए ख़ुशख़बरी आ गया आपके पसंदीदा कंपनी का ये नया उर्वरक कीमत में भी है सस्ता ,आइये जानिए

New Fertilizer company :उर्वरक कंपनियों, राज्य व्यापार संगठनों और उर्वरक विपणन संस्थानों के यूरिया, डीएपी, एमओपी, एनपीके आदि को अब भारत यूरिया, भारत डीएपी, भारत एमओपी और भारत एनपीके कहा जाएगा। उर्वरक सब्सिडी योजना ‘प्रधान मंत्री भारतीय जन उर्वरक परियोजना’ को दर्शाने वाला एक लोगो उर्वरक बैगों पर मुद्रित किया जाएगा।

ये भी पढ़िए :IQOO SMARTPHONE:iQOO 12 GB RAM और 6000 mAH बैटरी के साथ लांच कर दिए ये कम कीमत वाले दो धांसू स्मार्टफोन

उर्वरक बैग पर बहुत छोटे आकार में कंपनी का नाम लिखा होगा, लेकिन इसके लिए दिशा-निर्देश अभी स्पष्ट नहीं हैं। उर्वरक उद्योग के एक प्रवक्ता ने फार्मरवर्ल्ड को बताया, “एक समान पैकेजिंग का निर्णय अच्छा है लेकिन उर्वरक कंपनी का नाम बहुत छोटा आकार लिखने वाली कंपनियों के लिए हतोत्साहित करने वाला है। उर्वरक कंपनियाँ किसानों के साथ कृषि विस्तार गतिविधियाँ बहुत करती हैं। उर्वरक कंपनी के कर्मचारियों द्वारा विस्तार गतिविधियों से किसानों को उर्वरकों के इष्टतम उपयोग और नवीनतम प्रथाओं को समझने में मदद मिलती है। यह कंपनी को अपने ब्रांड को बढ़ावा देने में भी मदद करता है। अब चूंकि खाद की बोरी पर उर्वरक कंपनी का लोगो बड़ा नहीं होगा, इससे खेतों पर कंपनी की गतिविधि कम हो सकती है।

ये भी पढ़िए :Suzuki Alto Lapin LC: फिर एक बार ALTO ने मचाई तबाही देखकर दर्शक हो गए दंग, जानिए कब होगी लांच

अब तक, किसानों को पता था कि उनकी पसंदीदा और भरोसेमंद कंपनी से उर्वरक का एक बैग कैसा दिखता है। भविष्य में, उन्हें बैग पर कंपनी के ब्रांड नाम और लोगो को ध्यान से देखना होगा और खरीद पर निर्णय लेना होगा।

सरकार ने उर्वरक कंपनियों को 15 अगस्त 2022 के बाद पुराने बोरे नहीं खरीदने का निर्देश दिया है। नई बोरियां 2 सितंबर 2022 से शुरू की जाएंगी।

बहुचर्चित खबरें