DAP RATE: किसानो के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी DAP के रेट में लगातार आ रही कमी जानिए क्या है नए रेट

DAP Rate Daily Update: किसानो के लिए आयी Good News, DAP के भाव में हो गयी है गिरावट, देखे अब क्या रेट है DAP की एक बोरी के, दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं! की  हमारा देश क्रषि प्रधान देश है! यहाँ पर ज्यादा दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं! की  हमारा देश क्रषि प्रधान देश है! यहाँ पर ज्यादातर लोग किसान हैं और खेती करते हैं! किसानों की आय का मुख्य जरिया खेती बाड़ी ही होता है! किसान पूरे साल में अलग-अलग किस्मों की फसले बोते हैं!

ये भी पढ़िए –Royal Enfield: मार्केट में धूम मचाने आ रही है royal enfield Super Meteor650, फीचर्स और लुक देखकर हो जाओगे हैरान

गेहूं की बुआई के पहले डीएपी के रेट में आयी भारी गिरावट (There was a huge drop in the rate of DAP before the sowing of wheat)

377356 img 20220819 wa0006 780x470 1 e1664346963399

अभी वर्तमान समय की बात की जाये तो अभी रबी की फसल गेहूं, चना, मटर, जौ आदि फसलों की बोवाई चल रही है! जिस के लिए किसानों को खाद और बीज की आवश्यकता पड़ती है! जिस के बिना फसल को बो पाना पॉसिबल नहीं है!जैसा की आप सभी जाते हैं पहले किसान खड़ा के लिए के लिए कितनी लंबी लंबी लाई ने लगाए थे! लेकिन अब किसानो को खाद लेने के लिए किसी भी समय का सामना नहीं करना पड़ रहा है! अब किसान खाद बहुत ही आसान से ले पा रहे हैं!

केंद्र सरकार ने IFFCO के रेट को लेकर लिया बड़ा फैसला (The central government took a big decision regarding the rate of IFFCO)

dap fertilizer 500x500 1

केंद्र सरकार द्वारा यूरिया की कीमत निश्चित कर दी गई है। यूरिया एवं अन्य उर्वरकों के दाम को लेकर सरकार ने किसानों को राहत प्रदान की है हालांकि यह राहत कालाबाजारी के कारण ना के बराबर है क्योंकि सरकार द्वारा नाम पर किसानों को उर्वरक उपलब्ध नहीं हो पाता है मजबूरन किसानों को ऊंचे दाम में कालाबाजारी और से खाद खरीदना पड़ता है। यूरिया, DAP और NPK के नए भाव यह है।भारतीय कंपनी इफको (IFFCO) ने इस खरीफ सीजन के लिए खाद और उर्वरकों की नए भाव जारी किए है

ये भी पढ़िए :Toyota Glanza CNG: मार्केट में धूम मचाने आ रही है Toyota Glanza CNG,दमदार फीचर्स और कम कीमत के साथ होगी लांच

देखे DAP की एक बोरी का अब क्या रेट है (See what is the rate of a sack of DAP now)

DAP Urea Rate 2

किसानी के लिए खाद कितनी जरूरी होती है! यह तो आप सभी जानते ही हैं! तो दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं! DAP खाद की रेट तो DAP खाद की एक बोरी 50 KG की 1350 रूपये में चल रही है! और बात की जाए यूरिया की तो यूरिया खाद की एक बोरी 350 रूपये में बिक रही है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े