Sunday, September 25, 2022
HomempMP Local : इंदौर में केबल चोर गैंग पकड़ाई, सरकारी काम का...

MP Local : इंदौर में केबल चोर गैंग पकड़ाई, सरकारी काम का कहकर कर रहे थे केबल कटिंग

MP Local : इंदौर में सरकारी कंपनी की केबल चोरी के मामले में पुलिस के हाथ पूरी गैंग लगी है। पुलिस को एलआईजी चौराहे से प्रेस कॉम्प्लेक्स के बीच रात में केबल से भरा कंटेनर मिलने की सूचना मिली थी। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा तो उन्होंने बताया कि वे कंपनी का काम कर रहे हैं। लेकिन कंपनी पदाधिकारियों के इनकार के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की। जब्त केबल की लंबाई 13 सौ मीटर है। इसकी कीमत 35 लाख रुपए बताई जा रही है।

एमआईजी TI अजय वर्मा के मुताबिक बीएसएनएल के अधिकारी सुनील देसावर की शिकायत पर केबल चोरी करने के मामले में विनोद पाल निवासी कन्नोज, धर्मादित्य पाण्डे निवासी महाराजगंज, मोहम्मद शमशाद निवासी अरारिया, शाकिब निवासी अरारिया, दिनेश धारवे निवासी खुड़ैल, सचिन धारवे निवासी खुड़ैल, तौसिक अंसारी निवासी अररिया और नईमुद्दीन उर्फ नइम अंसारी निवासी अररिया को पकड़ा है। आरोपी एलआईजी चौराहे से प्रेस कॉम्प्लेक्स के बीच टेलिकॉम की केबल काटकर उसे चुरा रहे थे। पुलिस का दावा है कि इस केबल चोर गैंग ने नवंबर 2021 में विजय नगर से भी केबल चोरी की थी।

यह भी जाने : फिर बढ़ेगी लोन की EMI? रेपो रेट में 0.50% तक हो सकता है इजाफा, कल आएगी पॉलिसी 

क्रेन, कंटेनर और मजदूर किराये पर लिये थे
पुलिस की जानकारी के मुताबिक नईम इस गैंग का मास्टर मांइड है। नईम ने इस रैकेट से जुड़े कुछ और लोगों के नाम भी लिये हैं। जिन्हें पकड़ने के लिये टीमें भेजी गई हैं। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपियों ने क्रेन, कंटेनर और मजदूर भी किराये पर लाते थे। आरोपियों ने खुड़ैल से क्रेन और हरियाणा से एक लाख रुपए प्रतिमाह की दर से कंटेनर किराये पर लेना कबूला है। पुलिस ने इस मामले में क्रेन के मालिक, ड्रायवर और कंटेनर के मालिक को भी आरोपी बना दिया है।

कबाड़ियों के नाम भी कबूले
पकड़ाए आरोपियों ने कुछ कबाड़ियों के नाम कबूले हैं। वह भी इंदौर में वारदातों को लेकर नईम और उसके साथियों की मदद करते थे। इधर पुलिस नईम की निशानदेही पर बिहार में उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिये भी बिहार भी जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक उक्त गैंग पिछले कई माह से इंदौर में सक्रिय होकर यह काम कर रही थी।

यह भी जाने :सौतेले पिता का मिलेगा बच्चे को सरनेम, मां को है तय करने का अधिकार, समझिए सरनेम से जुड़ा कानून

बहुचर्चित खबरें