Saturday, October 8, 2022
HomeदेशMP Local : इंदौर की जियाना को दादा साहेब फालके आइकॉन अवॉर्ड,...

MP Local : इंदौर की जियाना को दादा साहेब फालके आइकॉन अवॉर्ड, कंठस्थ है 195 देशों की डिटेल, फ्लैग के रंग, डिजाइन, करंसी

MP Local : इंदौर की 7 सात की जियाना शाह ने एक बार फिर शहर का नाम रोशन किया है। जियाना को दुबई में दादा साहेब फालके आइकॉन अवॉर्ड (बेस्ट चाइल्ड प्रोडिजी) में मिला है। जियाना को 195 देशों की 7 अहम चीजें जियाना को कंठस्थ है। इसमें उन देशों के फ्लैग के रंग, उनकी डिजाइन, वहां की करंसी आदि शामिल है। इसके चलते जियाना का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में नाम दर्ज है।

जियाना को मिल चुकी है डॉक्टरेट की उपाधि
इंदौर के डेली कॉलेज के सेकंड क्लास में पढ़ने वाली जियाना को एक अमेरिकन यूनिवर्सिटी ने ह्यूमन जियोग्राफी में डाक्टरेट की उपाधि भी दी गई है। देखा जाए तो इस उम्र में यह उपाधि पाने वाली वह पहली हैं। जियाना के पिता मयंक शाह का कहना है कि जियाना को 195 देशों के राष्ट्रीय ध्वज, कॉन्टिनेंट, राजधानी, भाषा, टूरिस्ट स्पॉट, करंसी सहित कई बातें याद हैं। 6 साल की उम्र में जियाना ने 9 मिनट 31 सेकंड 82 मिली सेकंड में यह बताकर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन में अपना नाम दर्ज कराया था।

यह भी जाने : जानिए आज आपके लिए क्या शुभ ,क्या अशुभ, सबकुछ एक क्लिक में

अवार्ड पाकर बहुत अच्छा लग रहा है
जियाना का कहना है उन्हें ये अवार्ड लेकर काफी अच्छा लग रहा है। इसके पहले भी वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है। वहां कई सिलीब्रेटी के साथ फोटो भी क्लिक कराई। पिता मयंक शाह ने बताया कि जियाना को दादा साहेब फालके आइकॉन अवॉर्ड 2022 बेस्ट चाइल्ड प्रोडिजी के लिए मिला है। दो से तीन साल से जियाना मेहनत कर रही है। नई चीजें आती जाती है वो हम जियाना को सीखा रहे है। अब जियाना का कहना है कि वह अब सबसे ज्यादा टेबल करना चाहती है। इसमें हम जियाना की मदद करेंगे। जियाना को अमेरिक यूनिवर्सिटी ने डाक्टरेट की उपाधि दी। वहीं से आर्गनाइजेशन को पता चला और उन्होंने जियाना की प्रोफाइल भी बुलवाई। उन्होंने जियाना और हमसे कुछ प्रश्न-उत्तर पूछे। उनकी बोर्ड ने जियाना के पक्ष में डिसीजन दिया।

सेलिब्रिटी के साथ जियाना

यह भी जाने : क्या आप भी अपने सपनो का घर बनाना चाहते है, घर बनाने की लागत 200 रुपए वर्गफीट घटी, आज ही जाने पूरी जानकारी

सेलिब्रिटी के साथ जियाना

प्रोग्राम में सेलिब्रिटी के साथ ली फोटो

प्रोग्राम में सेलिब्रिटी के साथ ली फोटो

पिता-बेटी का बाउंडिंग देख अच्छा लगता है
जियाना के दादा विजय शाह ने कहा कि हमारी बेटी भगवान का गिफ्ट है। जियाना की तैयारी देखकर काफी मजा आता है। इसमें पिता और बेटी की बहुत अच्छी बाउडिंग देखने को मिलती है। रात में भी तैयारी करते है ये देखकर बहुत अच्छा लगता है। ऐसी बाउडिंग सभी जगह हो जाए तो फिर क्या बात है।

बहुचर्चित खबरें