Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileMahindra Bolero : महिंद्रा बोलेरो की धमाकेदार इंट्री, जानिए फीचर्स और कीमत

Mahindra Bolero : महिंद्रा बोलेरो की धमाकेदार इंट्री, जानिए फीचर्स और कीमत

Mahindra Bolero : महिंद्रा बोलेरो की धमाकेदार इंट्री, जानिए फीचर्स और कीमत नई महिंद्रा बोलेरो जल्द ही लॉन्च होगी नई महिंद्रा, नए अवतार में आ रही महिंद्रा की नई बोलेरो की सबसे ज्यादा मांग महिंद्रा की नई एसयूवी पहले से नजर आ रही है नए फीचर्स लगाए जाएंगे उनमें कुछ बदलाव होंगे, जिसके कारण हमारे पास है ने भी ग्राहकों के लिए एक बड़ा बदलाव किया और महिंद्रा ने एक बड़ा बदलाव किया है, महिंद्रा की सबसे लोकप्रिय एसयूवी बोलेरो का एक नया अवतार सामने आया है।

नई बोलेरो में कंपनी की ओर से नया लोगो दिया गया है। सबसे पहले XUV-700 पर ट्विन पीक्स का लोगो दिया गया था, जिसके बाद यह लोगो स्कॉर्पियो-एन और स्कॉर्पियो क्लासिक में भी देखने को मिला है। इन एसयूवी के बाद अब कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल बोलेरो को भी अपडेट किया गया है। कंपनी की ओर से अभी तक बोलेरो के फीचर्स की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इसके फीचर्स के बारे में बताया गया है। जानिए इस बार बोलेरो में क्या है नया।

यह भी पढ़े : भारत में लॉन्च हो रही Tesla की टक्कर वाली इलेक्ट्रिक कार, चलती है 430KM सबसे सस्ती कार,

नए फीचर्स के साथ आकर्षक दिखती है SUV
डिजाइन की बात करें तो बोलेरो की जो तस्वीरें सामने आई हैं उसके मुताबिक एसयूवी के फ्रंट ग्रिल को बिना किसी बदलाव के नए लोगो से बदल दिया गया है। इस वजह से बोलेरो काफी आकर्षक लग रही है। एसयूवी के फ्रंट, रियर और स्टीयरिंग पर नया लोगो दिया गया है। कंपनी अब अपने यात्री वाहनों को नए लोगो के साथ पेश कर रही है, जबकि पुराने लोगो को वाणिज्यिक वाहनों पर लागू किया जाएगा।

बोलेरो के साथ आ रहे हैं ये नए फीचर्स
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक एसयूवी में चार पावर विंडो, चार स्पीकर के साथ टू-डिन म्यूजिक सिस्टम, मैनुअल डिमिंग आईआरवीएम, रियर वॉशर के साथ वाइपर, एमआईडी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इनके साथ ही एबीएस, ईबीडी और डुअल एयरबैग के साथ सुरक्षा का भी ध्यान रखा गया है। बोलेरो 2022 की हेडलाइट की बात करें तो इसे ब्लैक हैलोजन के अंदर लगाया गया है। इसमें डीआरएल के साथ टर्न इंडिकेटर्स भी मिलते हैं। इसके लोअर ट्रिम में फॉग लैंप्स नहीं मिलते हैं। एसयूवी के साइड प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। एसयूवी में मेटल बंपर दिया गया है, जो रोजाना ट्रैफिक की स्थिति में नहीं फटेगा।

यह भी पढ़े : सरिया, सीमेंट के दाम गिरने से लोगों के चेहरे खिले, अब आशियाना बनाने का सपना होगा साकार जानिए नए रेट

इंजन भी होगा दमदार
बोलेरो 2022 में कंपनी की ओर से 1.5 लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड M-Hawk 75 इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ, बोलेरो को माइक्रो हाइब्रिड तकनीक मिलती है जो स्टार्ट/स्टॉप की अनुमति देती है, जिससे सड़क पर कार की ईंधन दक्षता में वृद्धि होती है। SUV को M-Hawk75 इंजन से 75 bhp और 210 Nm का टार्क मिलता है। कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स है।

क्या होगी नई महिंद्रा की नई कीमत
महिंद्रा की नई बोलेरो की कीमत भी काफी दमदार होगी लेकिन आपको अपना दिमाग लगाना होगा क्योंकि आपको बताया जाएगा कि नई बोलेरो बी4, बी6 और बी6 (वैकल्पिक) ट्रिम्स में आएगी। एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो बी4 की कीमत करीब 9.31 लाख रुपये, बी6 की कीमत 9.99 लाख रुपये और बी6 (ऑप्शनल) की कीमत करीब 10.24 लाख रुपये हो सकती है।

बहुचर्चित खबरें