Mahindra:महिंद्रा ने की ऐसी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च जो एक चार्ज पर चलेंगी 150 km फीचर्स देख हो जाएंगे हैरान

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। लोग पेट्रोल डीजल से चलने वाली गाड़ियों के अपेक्षा इलेक्ट्रिक कार खरीदना अधिक पसंद कर रहे हैं। लेकिन इलेक्ट्रिक कार की कीमतों के चलते लोगों को एक बार सोचना पड़ रहा है। वहीं आज हम आपके लिए ऐसे जानकारी लेकर आए हैं जिससे आप महज 3 लाख में इलेक्ट्रिक कार खरीद सकेंगे। तो आइए विस्तार से जानते हैं।

यह भी पड़े :Electric Bike:मात्र 10000 रूपये में मिल रही ये इलेक्ट्रिक बाइक चलती है एक चार्ज पर 130km

 क्या आप जानते हैं Mahindra ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV XUV 400, एक कॉम्पैक्ट आकार की EV Mahindra E2oPlus सिटी स्मार्ट कार पेश की थी, जिसे कुछ समय पहले बंद कर दिया गया है। लेकिन, आज भी इस कार को सेकेंड हैंड सामान बेचने वाली कई ऑनलाइन साइट्स पर बेचा जा रहा है। जहां से आप इसे कम कीमत में खरीद सकते हैं।

48 वोल्ट की बैटरी 25.5 bhp की पावर और 70 Nm का टॉर्क करेगी जेनरेट

Mahindra E2oPlus City स्मार्ट कार की बात करें तो यह एक बार फुल चार्ज होने पर 140 किमी का सफर तय कर सकती है। इसकी अधिकतम गति 85 किमी प्रति घंटा है। वहीं, 48 वोल्ट की बैटरी 25.5 bhp की पावर और 70 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी। इसके अलावा 72 वोल्ट की बैटरी 40 bhp की पावर और 91 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इस कार में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी

यह भी पड़े :New Tata:टाटा ने कर दी ऐसी गाड़ी लॉन्च क्रेटा की हो गयी बोलती बंद जबरदस्त है फीचर्स और कीमत भी कम

पहाड़ी इलाकों में ड्राइविंग के लिए कंट्रोल और रिवर्स चार्जिंग जैसे कई फीचर्स हैं।

 दरअसल, OLX पर पुणे कार्स नाम के एक यूजर ने Mahindra E2o (2015) को सेल के लिए लिस्ट कर दिया है। इस कार के टी2 मॉडल की बिक्री हो रही है। वहीं, वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक कार 43,000KM चली है और यह ऑटोमैटिक है. इस कार की डिटेल्स आप इस लिंक पर क्लिक करके जान सकते हैं।एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम, पहाड़ी इलाकों में ड्राइविंग के लिए कंट्रोल और रिवर्स चार्जिंग जैसे कई फीचर्स हैं। लॉन्च के वक्त कंपनी ने बताया था कि कार चलाने का खर्च 70 पैसे प्रति किलोमीटर आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े