Mahindra Bolero और Suzuki Ertiga की होगी छुट्टी, Toyota ने लॉन्च की धाकड़ लुक में Avanza, देखिये नया अवतार

Toyota Avanza जापानी कार कंपनी Toyota जल्द ही भारत में अपनी नई सात सीटर एमपीवी ला सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Avanza को पेश करेगी। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस कार को भी मारुति और टोयोटा की पार्टनरशिप के तहत मिलकर लाया जा सकता है।

Toyota ने लॉन्च की धाकड़ लुक में Avanza

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एमपीवी को डीएनजीए प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है और इसकी लंबाई पांच मीटर तक हो सकती है। अवांजा में ट्वीन स्लैट ग्रिल, नए और स्लीक एलईडी हेडलैंप और स्लिम टेल लाइट्स दी जा सकती है।

Toyota की Avanza में ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, 4.2 इंच की फुल टीएफटी एमआईडी के साथ ही बड़ा और बेहतर टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स आएंगे तो सेफ्टी के लिए इस एमपीवी में छह एयरबैग, एबीएस और ईबीडी, फ्रंट डिपार्चर अलर्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग सिस्टम, वीएससी, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स होंगे।

यह भी पढ़े:- TATA Blackbird : अब चलेगा ‘काली चिड़िया’ का जादू Creta से होगा तगड़ा मुकाबला Kia Seltos,MG Astor भी लाइन में नहीं

दो इंजन ऑप्शन के साथ

अब Mahindra Bolero और Suzuki Ertiga की होगी छुट्टी, Toyota ने लॉन्च की धाकड़ लुक में Avanza, देखिये नया अवतार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार में दो इंजन ऑप्शन हो सकते हैं जिसमें से पहला 1.3 लीटर का नेचुरल एस्पिरेटिड चार सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन हो सकता है। जिससे कार को 98 पीएस और 121 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। वहीं दूसरे ऑप्शन में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन हो सकता है जिससे 106 पीएस और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट होगा। इस एमपीवी के इंजन को पांच स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भारत में पेश किया जा सकता है।

यह भी पढ़े:- Hyundai Santro: 5 लाख से भी कम कीमत में घर ले जाये हुंडई की ये कार ,माइलेज भी 30KM

Maruti Ertiga और Mahindra Bolero से होगी टक्कर

टोयोटा की नई अवांजा के भारतीय बाजार में आने के बाद इसको कई एमपीवी से टक्कर मिलेगी। बाजार में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली मारुति की अर्टिगा के अलावा महिंद्रा बोलेरो और रेनो की ट्राइबर के बीच अवांजा को अपनी पहचान बनानी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े