New Mahindra thar : महिंद्रा thar 5 डोर की एक बार फिर किलर लुक में होगी वापसी, देखिये नई थार की एक झलक आप भी

New Mahindra thar : महिंद्रा एंड महिंद्रा ने घोषणा की है कि वह अगले साल भारतीय बाजार में 5-डोर थार लॉन्च करेगी। इस SUV को देश में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. हाल ही में इसकी कुछ और नई तस्वीरें आई हैं,
महिंद्रा थार 5-डोर की नई तस्वीरों में एसयूवी की स्टाइल में बदलाव साफ देखा जा सकता है। यह 3-डोर मॉडल से काफी बेहतर है। तस्वीरों में इसका साइड प्रोफाइल दिखाया गया है। फिलहाल इसका परीक्षण किया जा रहा है। यह मॉडल पिछले स्पॉटेड मॉडल से थोड़ा अलग दिखता है। थार का यह टेस्टिंग मॉडल न केवल 3-डोर का लंबा वर्जन है, बल्कि इसे लंबे व्हीलबेस और कुछ अपडेट के साथ पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़िए – Petrol Diesel : एक बड़े बदलाव के साथ जारी हुए आज के नए पेट्रोल डीजल के भाव, फटाफट करे यहाँ चेक

महिंद्रा थार का डिजाइन 5-डोर(Mahindra Thar Design 5-Door)

इस एसयूवी का व्हील आर्च 3-डोर वर्जन के व्हील आर्च से अलग है। इसके अलावा अलॉय व्हील्स के साथ टेस्टिंग मॉडल भी देखा गया है। 5-डोर महिंद्रा थार को जीप का अनुभव देने के लिए इसे मेटल रूफ के साथ पेश किया जा सकता है, जिसमें रिमूवेबल पैनल मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा एसयूवी के फ्रंट-एंड और रियर में कुछ बदलाव की उम्मीद है।

महिंद्रा थार 5-डोर की विशेषताएं(Features of Mahindra Thar 5-Door)

Thar 5-डोर SUV को 3-डोर मॉडल के मुकाबले ज्यादा फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा. इसमें बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, प्रीमियम स्पीकर सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर्स जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा एसयूवी में 4 डिस्क ब्रेक, रियर में मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल, लो-रेंज ट्रांसफर केस और इलेक्ट्रिक लॉकिंग डिफरेंशियल मिलने की भी उम्मीद है।

महिंद्रा थार का इंजन 5-डोर(Engine of Mahindra Thar 5-Door)


5-डोर थार को 2.0-लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। इन दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। 5-डोर थार की कीमत 3-डोर वर्जन से थोड़ी ज्यादा होगी। भारत में लॉन्च होने के बाद महिंद्रा थार 5-डोर का मुकाबला अपकमिंग फोर्स गुरखा 5-डोर और मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े