Toyota Glanza CNG: मार्केट में धूम मचाने आ रही है Toyota Glanza CNG,दमदार फीचर्स और कम कीमत के साथ होगी लांच

Toyota Glanza CNG:Maruti Suzuki Baleno CNG को भारत में लॉन्च कर दिया गया है और इसके साथ चर्चा शुरू हो गई है कि जल्द ही Toyota Kirloskar Motor India भी अपनी प्रीमियम हैचबैक Glanza को CNG अवतार में पेश कर सकती है। फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि अपकमिंग Toyota Glanza CNG की अनऑफिशियल बुकिंग भी देशभर के कुछ चुनिंदा डीलरशिप्स पर शुरू हो गई है. आपको बता दें कि टोयोटा की पहली सीएनजी कार टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी कब हो सकती है और इसकी कीमत कितनी हो सकती है।

ये भी पढ़िए :TVS Ronin 225 का नया लुक मार्केट में मचाएगा बवाल, रॉयल एनफील्ड की पॉपुलर बाइक JAWA को देगी टक्कर

कई प्रकार हो सकते हैं
Toyota Glanza CNG को आने वाले कुछ दिनों में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत करीब 9 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फैक्ट्री फिटेड CNG किट से लैस Glanza CNG को S, G और V जैसे 3 ट्रिम स्तरों के साथ पेश किया जा सकता है। Glanza के E ट्रिम को छोड़कर, अन्य सभी ट्रिम्स CNG विकल्प में पेश किए जा सकते हैं और इनकी कीमत पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले 1 लाख रुपये तक महंगी हो सकती है। वहीं, माइलेज के मामले में Glanza CNG का माइलेज 30 किमी प्रति किलोग्राम CNG हो सकता है।

ये भी पढ़िए :Tata की न्यू Blackbird ने महिंद्रा Bolero से छिना No.1 का ताज, लोगो की No.1 पसंद बनी Blackbird, जानिए धांसू फीचर्स और कीमत

टोयोटा ग्लैंजा
फ़ीचर लोडेड प्रीमियम हैचबैक
अपकमिंग Toyota Glanza CNG के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ-साथ फैक्ट्री फिटेड CNG किट होगी और CNG मोड में यह 77.49 PS तक की पावर और 98.5 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकती है। Glanza CNG को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है। आगामी Glanza CNG में वायरलेस Android Auto और Apple Car Play सपोर्ट के साथ 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS और कई अन्य मानक और सुरक्षा सुविधाएँ मिलती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े