Zeekr:मार्केट में धूम मचाने आ रही है ये लग्जरी इलेक्ट्रिक कार,सिंगल चार्ज में चलेगी 800 km से भी ज्यादा

Zeekr: चीन की वाहन निर्माता जीली के ब्रॉन्ड जीक्र की ओर से अब तक की सबसे ज्यादा लग्जरी इलेक्ट्रिक एमपीवी को लॉन्च किया गया है। कंपनी की ओर से लॉन्च की गई इस एमपीवी को जीक्र 009 नाम दिया गया है। इस खबर में हम इस लग्जरी इलेक्ट्रिक एमपीवी की खासियतों की जानकारी दे रहे हैं।

ये भी पढ़िए :पुरानी Scorpio का स्टॉक खाली कर रही Mahindra! Scorpio पर 1.75 लाख तक का डिस्काउंट, जानें और कौन सी कारों पर है ऑफ

कितनी है रेंज

जीक्र 009 को दो बैटरी ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। इनमें से एक बैटरी 116 KWH की है। जिसे फुल चार्ज करने के बाद 702 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। वहीं दूसरी बैटरी की क्षमता ज्यादा है। दूसरी बैटरी 140 KWH की है। जो सिंगल चार्ज में 822 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है।

दमदार मोटर

अब आपको बता दें कि इस कार में कंपनी ने काफी दमदार मोटर दिया गया है. Zeekr 009 में लगी मोटर से एमपीवी को 536 बीएचपी की ताकत और 686 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है. दमदार मोटर के साथ ये एमपीवी जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 4.5 सेकेंड में हासिल कर लेती है. जीक्र 009 में कंपनी की ओर से एआई इंटेलीजेंट असिस्टेंट दिया गया है. एमपीवी में आगे की ओर छोटा और पीछे की ओर बड़ा सनरूफ भी दिया गया है.

ये भी पढ़िए :Maruti EECO 7 सीटर इस धांसू नए लुक के साथ देगी Bolero कट्टा को पटकनी, इन सुपर्ब फीचर्स ने जीता लोगो का दिल

बेहतरीन फीचर्स

अब आपको बता दें कि इस कार में कंपनी ने काफी शानदार फीचर्स भी उपलब्ध कराए हैं. इसमें कांफ्रेंस कॉल के लिए सीलिंग पर 15.6 इंच की स्क्रीन भी मिलती है. साथ ही बेहतरीन कम्यूनिकेशन सिस्टम, यामाहा का 20 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, आठ मेगापिक्सल के सात हाई-डेफिनेशन कैमरे, 360 डिग्री कैमरा, 10.4 इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन जैसे कई फीचर्स मिलते हैं. वहीं सेफ्टी के लिए ADAS, एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे कई फीचर्स हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े