TOYOTA:मार्केट में तबाही मचाने के लिए toyota ने लांच कर दी Fortuner से भी तगड़ी कार,फीचर्स और लुक में भी दमदार

TOYOTA:जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा भारत में अपनी नई कार लॉन्च करने जा रही है. यह कंपनी की इनोवा का नया वेरिएंट होगा, जिसे Innova Hycross नाम दिया गया है. यह कार 21 नवंबर को इंडोनेशिया में पेश की जाएगी और इसके बाद 25 नवंबर को भारत में लॉन्च होनी है. हालांकि ऑफिशियल लॉन्च से पहले गाड़ी का एक फोटो ऑनलाइन लीक हुआ है, जिसमें गाड़ी के एक्सटीरियर डिजाइन को अच्छी तरह से देखा जा सकता है. इसमें टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस काफी हद तक टोयोटा फॉर्च्यूनर की याद दिलाती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने डीलरशिप लेवल पर इस गाड़ी के लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ीए:Maruti Suzuki Alto:मार्केट में तहलका मचाने आ गयी है Maruti Suzuki Alto K10 CNG, मिलेगा 34KM का माइलेज

Toyota Innova Hycross: संभावित फीचर्स

टोयोटा इनोवा को माइल्ड-हाइब्रिड या स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड के साथ पेश करके ईंधन की बचत होगी. आपको बता दें कि अपकमिंग कार को 21 नवंबर के दिन सबसे पहले इंडोनेशिया में Toyota Zenix के नाम से पेश किया जाएगा. लॉन्च से पहले कंपनी ने नई MPV कार के टीजर जारी किए हैं. इन टीजर से कार के कुछ फीचर्स का पता चलता है. नई कार में पैनोरमिक सनरूफ, एम्बीएंट लाइटनिंग और रूफ-माउंटेड AC वेंट्स जैसे फीचर्स मिलेंगे.

ये भी पढ़िए :मात्र 8 हजार में घर ले जाये Honda की धांसू Activa 6G, 55kmpl के शानदार माइलेज के साथ जबरदस्त फीचर्स, देखे पूरी जानकारी

Toyota Innova Hycross का पावरट्रेन

Innova Hycross को 2 इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि ये दोनों ही इंजन इसके हाल ही में आए हाईराइडर मॉडल के इंजन से बड़े होंगे। इसमें पहला माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन हो सकता है। वहीं, दूसरा एक स्ट्रांग हाइब्रिड पॉवरट्रेन होने की उम्मीद है, जिसमें ऑल-इलेक्ट्रिक मोड दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े