मार्केट में तहलका मचा रही है Toyota की लक्ज़री fortuner ख़तरनाक इंजन और किलर लुक के साथ

Updated Toyota मार्केट में तहलका मचा रही है टोयोटा की लक्ज़री fortuner ख़तरनाक इंजन और किलर लुक Toyota कि कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय बाजार में मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही अपनी एक बेहतरीन कार को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. जिसमें आपको बेहद ही स्टाइलिश फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Toyota अपनी धाकड़ कार fortuner  को एक नए अवतार में भारतीय मार्केट में लॉन्च करने कि तैयरी कर रही है. साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि इस कार में आपको शानदार फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं.

यह भी पढ़े Ananya Panday: अनन्या पांडे के इस बोल्ड लुक को देखकर हो जाओगे पानी पानी,बेहद कातिलाना है लुक

Updated Toyota मार्केट में तहलका मचा रही है टोयोटा की लक्ज़री fortuner ख़तरनाक इंजन और किलर लुक

updated fortuner

नई फॉर्च्यूनर में इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ ही इंजन और प्लेटफॉर्म में भी बदलाव किए जाएंगे. इस तरह से एसयूवी को एकदम नया फील दिया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें नए बॉडी पैनल, ज्यादा फीचर के साथ ही नया प्लेटफॉर्म और हाइब्रिड इंजन के विकल्प दिए जा सकते हैं.

Toyota Fortuner Legender
Updated Toyota मार्केट तहलका मचा रही है टोयोटा की लक्ज़री fortuner ख़तरनाक इंजन और किलर लुक

नई फॉर्च्यूनर को मौजूदा आईएमवी आर्किटेक्चर की जगह नए टीएनजीए प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है. टीएनजीए प्लेटफॉर्म को ही कंपनी नई इनोवा हाईक्रॉस में भी उपयोग कर रही है. इसके अलावा इस प्लेटफॉर्म को कंपनी की ओर से लैंड क्रूजर सहित कई एसयूवी में उपयोग किया जाता है.

यह भी पढ़े –Shweta Sharma:भोजपुरी अभिनेत्री ने अपनी बोल्डनेस में ‘उर्फी जावेद’ को भी छोड़ा पीछे, तस्वीरें देख आप के भी छूट जायेंगे पसीनें

Updated Toyota मार्केट में तहलका मचा रही है टोयोटा की लक्ज़री fortuner ख़तरनाक इंजन और किलर लुक

जानिए क्या है फीचर्स और कीमत

कंपनी की ओर से इसमें माइल्ड हाइब्रिड तकनीक और इंटीग्रेटिड स्टार्टर जनरेटर के साथ 2.8 लीटर का दमदार इंजन दिया जा सकता है. हाइब्रिड तकनीक के आने के बाद यह एसयूवी पहले के मुकाबले बेहतरीन एवरेज दे पाएगी

fortuner price hike april 2022 600x338 2
Updated Toyota मार्केट तहलका मचाई रही है टोयोटा की लक्ज़री fortuner ख़तरनाक इंजन और किलर लुक

इस कार में कंपनी काफी एडवांस्ड फीचर्स उपलब्ध करा सकती है. नई फॉर्च्यूनर में ADAS जैसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स से लैस किया जाएगा. वहीं मौजूदा हाइड्रोलिक स्टेयरिंग व्हील को इलेक्ट्रिक स्टेयरिंग व्हील से बदल दिया जाएगा. इसके साथ ही इसमें व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल भी दिया जा सकता है. मौजूदा समय में भारत में तीसरी पीढ़ी की फॉर्च्यूनर को बेचा जाता है.

यह भी पढ़े – रकुल प्रीत की कातिलाना खूबसूरत हुस्न ने फैन्स की उड़ाई नींद, तस्वीरें देख हो जाएंगे हैरान सोशल मीडिया में मचा बवाल

न्यू फॉर्य्चूनर कि कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने फिलहाल अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की है. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी की फॉर्च्यूनर कि शुरुआती एक्स शोरुम कीमत करीब 32.59 लाख रुपए रखी है. तो एक्सपर्ट्स के मुताबित नई फॉर्च्यूनर कि कीमत इससे कुछ ज्यादा ही हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े