Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileMaruti Alto With Sunroof:मारुति ऑल्टो में नजर आई सनरूफ, देखकर आप भी...

Maruti Alto With Sunroof:मारुति ऑल्टो में नजर आई सनरूफ, देखकर आप भी हो जाओगे हैरान

Maruti Alto With Aftermarket Sunroof: मारुति सुजुकी ऑल्टो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में शामिल है. जब भी सस्ती कारों का जिक्र होता है तो ऑल्टो नाम का जिक्र भी जरूर आता है क्योंकि जो मिडिल क्लास लोग चार से पांच या छह लाख रुपए तक की ही कार खरीदना चाहते हैं, उनके लिए मारुति सुजुकी ऑल्टो लंबे समय से पहली पसंद बनी हुई है. लेकिन, यह बजट कार है, इसीलिए इससे बहुत ज्यादा फीचर्स की उम्मीद नहीं की जा सकती है, और सनरूफ जैसे फीचर की उम्मीद करना तो भूल ही जाइए क्योंकि सनरूफ को एक लग्जरी फीचर के तौर पर देखा जाता है. 

ये भी पढ़िए :URVASHI RAUTELA :28 साल की उम्र में बॉलीवुड की हसीन अभिनेत्री उर्वशी रौतेला के इन 2 लोगो के साथ थे रिश्ते ,जानकर हैरान हो जाओगे आप

गाड़ियों में सनरूफ को एक लग्जरी फीचर के तौर पर ही ऐड किया जाता है, जिससे कार की कीमत भी बढ़ जाती है. लेकिन, कुछ लोग सनरूफ को इतना पसंद करते हैं कि वह अपनी कार में बाहर से सनरूफ लगवा लेते हैं, बाहर से मतलब है आफ्टरमार्केट. यानी, कंपनी कार में सनरूफ नहीं देती है लेकिन लोग बाहर मैकेनिक से कार में सनरूफ इंस्टॉल करा लेते हैं. ऐसे ही तमाम लोग अपनी मारुति सुजुकी ऑल्टो में भी आफ्टरमार्केट सनरूफ इंस्टॉल कराते हैं. यूट्यूब पर ऐसे तमाम वीडियो हैं, जिनमें आपको दिखेगा कि लोगों ने अपनी ऑल्टो में सनरूफ लगवा रखी है.

ये भी पढ़िए :Gold Price Today:लगातार आ रही है सोने चांदी के रेट में भारी कमी ,जल्द से जल्द खरीदे

हमने भी ऐसे कई वीडियो देखे हैं, जिनमें ऑल्टो में सनरूफ लगी हुई नजर आ रही है. लेकिन, यहां आपको बताते चलें कि आफ्टरमार्केट सनरूफ कार में लगवाने के नुकसान भी होते हैं. सबसे बड़ा नुकसान होता है कि इससे कार की सेफ्टी कंप्रोमाइज होती है. यानी, जब आप आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाते हैं तो कार की सेफ्टी कम हो जाती है. इसके अलावा आफ्टरमार्केट लगवाई गई सनरूफ रिलाएबल भी नहीं है. 

यह जल्दी खराब हो जाती हैं और इनसे बारिश का पानी भी कार के अंदर आता है. इसके अलावा, आफ्टरमार्केट सनरूफ कई बार अच्छे से ऑपरेट नहीं हो पाती हैं. साथ ही, इसमें से पानी का रिसाव होने लगता है, जो आपको परेशान कर सकता है.

बहुचर्चित खबरें