Maruti Alto K10 का नया धांसू वैरिएंट हुआ लांच, इस गुड लुकिंग लुक और 40 के धांसू माइलेज के साथ आज ही अपना बनाये

Maruti Suzuki Alto K10 New Look Launch: Maruti Alto K10 का नया धांसू वैरिएंट हुआ लांच, इस गुड लुकिंग लुक और 40 के धांसू माइलेज के साथ आज ही अपना बनाये, बड़ी संख्या में लोग एक सस्ती कार की तलाश में रहते हैं. मारुति ने हाल ही में नई Alto K10 को लॉन्च किया था। कम कीमत में बढ़िया गाड़ी की तलाश हैं तो आपके लिए Alto K10 देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार,ढेरों खूबियों के साथ घर लाये। हाल ही में लॉन्च की गई मारुति ऑल्टो K10 लोगों को काफी पसंद आ रही है। यही कारण है कि बीते महीने यानी सितंबर (2022) में मारुति ऑल्टो K10 देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है। ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) की कीमत सिर्फ 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

READ ALSO-Redmi Smartphone: One plus को टक्कर देने मार्केट में आ रहा है Redmi का ये धासु स्मार्टफोन तगड़ी बैटरी और दमदार फीचर्स के साथ

मारुती सुजुकी कंपनी ने Alto K10 का नया लुक लांच किया है यह लुक लोगो को पसंद भी आ रहा है (Maruti Suzuki company has launched the new look of Alto K10, people are also liking this look)

maxresdefault 3 1

त्योहार में बहुत से लोग एक नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे होंगे। यदि आप भी उनमें से एक हैं तो हम आज आपको बताने वाले हैं अभी हाल ही लॉन्च हुई Maruti Suzuki All New Alto K10 के शुरूआती मॉडल के बारे में।

मारुती ने इसकी कीमत सिर्फ 4 लाख रूपये रखी है इतने कम बजट में आप इसे अपना बना सकते है (Maruti has kept its price only 4 lakh rupees, in such a low budget you can make it your own)

maxresdefault 4 1

इस कार की Ex Showroom Price केवल 3.99 लाख रुपये है और इतनी कम कीमत में आने वाली यह कार अपने साथ ढेरों खूबियों को समेटे हुए है। इसलिए अगर आप भी कम कीमत में एक बढ़िया गाड़ी की तलाश में हैं तो मारूति की इस कार पर जरूर विचार कर सकते हैं।

मारुती की यह कार देगी 25 का धांसू माइलेज (This Maruti car will give amazing mileage of 25)

sddefault

2022 मारूति ऑल्टो के 10 में पावरट्रेन के लिए एक 998cc के 3-सिलिंडर, K10C पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 65.71 bhp की मैक्सिमम पावर और 89 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। इसमें एक 27 लीटर क्षमता का फ्यूल टैंक मिलता है। यह कार एक लीटर पेट्रोल में 24.39 किलोमीटर तक चल सकती है। ये 5 सीटर कार हैं। मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 की लंबाई 3,530mm, चौड़ाई 1,490mm और व्हीलबेस 2,380mm है।

READ MORE-Piaggio: इस कंपनी ने लॉच कर दिए सस्ते कीमत वाले ये तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर,सिंगल चार्ज में चलेंगे 97KM

इन नए फीचर्स के साथ देगी महंगी महंगी गाड़ियों को टक्कर (Will give competition to expensive vehicles with these new features)

hqdefault 2

New Maruti Alto K10 के शुरूआती वैरिएंट में ईबीडी के साथ ABS, High Speed Alert, Digital Speedometer, Anti Lock Braking System, Front seat belt pre-tensioner, Dual front airbags, Seat belt reminder, Rear door child lock, Reverse parking sensor, Engine immobilizer, Remote back door opener और cabin air filter जैसे आधुनिक फीचर्स देखने को मिलते हैं।

मारुती कंपनी ने इस मॉडल में कई सारे फीचर्स ऐड किये है (Maruti company has added many features in this model)

इस बेस मॉडल में Smartphone Connectivity, Multifunctional Steering Wheel, Remote Keyless Entry, Gear Shift Indicator, Speed Sensing Auto Door Lock, Low Fuel Warning, Central Door Locking जैसे कुछ फीचर्स की कमी जरूर महसूस होती है, लेकिन 3,99,000 रुपये की इतनी कम कीमत के लिहाज से इसमें काफी सारे फीचर्स दिए गए हैं।

मारुती सुजुकी का यह मॉडल बिकने में भी किसी से पीछे नहीं है (This model of Maruti Suzuki is second to none in sales)

Maruti Alto K10 ने बलेनो और वैगनआर को पीछे छोड़ दिया और सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का खिताब अपने नाम कर लिया। सितंबर 2022 में Maruti Alto की बिक्री 24,844 इकाइयों की रही।

Maruti Suzuki Alto K10

Maruti Alto की बिक्री के आंकड़े और देश में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार के बिक्री के आंकड़ों में 4000 से भी ज्यादा यूनिट का अंतर है। ऑल्टो के बाद दूसरे नंबर पर WagonR रही है। सितंबर में मारुति WagonR की 20,078 यूनिट बिकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े