Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileMaruti Alto K10 मारुती ने लांच की आल्टो K10 इसकी शुरुआती कीमत...

Maruti Alto K10 मारुती ने लांच की आल्टो K10 इसकी शुरुआती कीमत मात्र 3.99 लाख में

Maruti Alto K10: मारुती ने लांच की आल्टो K10 इसकी शुरुआती कीमत मात्र 3.99 लाख में मारुति सुजुकी ने हाल ही में ऑल्टो K10 लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये रखी गई है, जो कि इसके बेस वेरिएंट यानी एसटीडी की कीमत है, जो स्वाभाविक रूप से टॉप-स्पेक मॉडल की तुलना में काफी कम फीचर्स के साथ आता है। मारुति सुजुकी ने हाल ही में ऑल्टो K10 लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये रखी गई है, जो कि इसके बेस वेरिएंट यानी एसटीडी की कीमत है, जो स्वाभाविक रूप से टॉप-स्पेक मॉडल की तुलना में काफी कम फीचर्स के साथ आता है।

बेस एसटीडी मॉडल डाइमेंशन और स्पेसिफिकेशंस:

बेस एसटीडी मॉडल डाइमेंशन और स्पेसिफिकेशंस के मामले में बाकी मॉडल जैसा ही है। डिजाइन की बात करें तो यह वैरिएंट जैसा ही है। लेकिन, फर्क डिजाइन पेश करने में है, क्योंकि बेस वेरिएंट में आपको कार के दोनों बंपर, ओआरवीएम और डोर हैंडल ब्लैक कलर में मिलते हैं, उन पर बॉडी पेंट कलर नहीं है। बाहर से देखने पर यह बेस वेरिएंट की पहचान करने जैसा है। इसे देखकर कोई भी बता सकता है कि यह बेस वेरिएंट है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो एसटीडी वेरिएंट में रिमोट लॉकिंग या फ्रंट पावर विंडो भी उपलब्ध नहीं

ये भी पढ़े : Old Note : क्या आप के पास भी है इस कलर का 20 रुपए का नोट तो ,जल्दी बेचे और बने करोड़पति
मारुति सुजुकी ऑल्टो एसटीडी वेरिएंट में रिमोट लॉकिंग या फ्रंट पावर विंडो भी उपलब्ध नहीं है। साथ ही इसमें पावर स्टीयरिंग नहीं है। इतना ही नहीं इसके बेस मॉडल में एक बेहद अहम फीचर भी उपलब्ध नहीं है, जो कि एसी (एयर कंडिशनिंग) है। इसके बिना, गर्म क्षेत्रों से कार खरीदारों के लिए इसे खरीदने का कोई मतलब नहीं है। इसमें सेंटर कंसोल में एसी कंट्रोल मिलते हैं, लेकिन ये केवल ब्लोअर को कंट्रोल करते हैं क्योंकि एसी के काम करने के लिए कार में कोई कंप्रेसर नहीं है।

टॉप मॉडल की तुलना :

इसमें टॉप मॉडल की तुलना में लो-क्वालिटी सीट फैब्रिक मिलता है। STD ट्रिम में कोई इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं है और इसमें स्पीकर भी नहीं हैं। इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं है, इसलिए स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल नहीं दिए गए हैं। लेकिन, टॉप-स्पेक ऑल्टो K10 की तरह, बेस वेरिएंट में समान हेडलाइट्स, टेललाइट्स, सभी बॉडी पैनल और नया K10C इंजन मिलता है।

मेन फीचर्स :

STD वैरिएंट में ABS, डुअल एयरबैग्स और रियर पार्किंग सेंसर्स स्टैण्डर्ड फिटमेंट के रूप में मिलते हैं, जो एक अच्छी बात है. स्पेक्स की बात करें तो इसमें 1.0L का इंजन मिलता है, जो 66 bhp की पावर और 89 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड AGS मिलता है। यह 24.39 kmpl का माइलेज दे सकती है।

बहुचर्चित खबरें