Suzuki Ertiga: मारुती जल्द लांच करने जा रही है अपनी नई जनरेशन वाली ये जबरदस्त कार,माइलेज जानकर चौक जाओगे आप

Suzuki Ertiga

Suzuki Ertiga

Suzuki Ertiga:भारत की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी (MarutiSuzuki) नेलोकप्रिय MPV अर्टिगा (Ertiga) की नई जनरेशन पेश की है।सुजुकी ने 2022 फिलीपीन इंटरनेशनल मोटर शो (PIMS) में 2023 Suzuki Ertiga को पेश किया है। सुजुकी कंपनी ने इस नई अर्टिगा में डिजाइन के साथ इंटीरियर को भी अपडेट किया है। वहीं, परफॉर्मेंस के लिहाज से देखें तो इस कार में पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी  दिया गया है।

ये भी पढ़िए :TVS Fiero 125 : tvs की यह 125cc कम कीमत वाली बाइक करेंगी सब की छुट्टी, दमदार फीचर्स और किलर लुक के साथ होगी एंट्री

वहीं लुक्स के मामले में 2023 Suzuki Ertinga को ग्रिल, फ्रंट बंपर, व्हील कवर और डिज़ाइन में नया रूप दिया गया है। कार के अंदर झांकने पर भी एक फ्रेश फील मिलता है। कार के केबिन में डैशबोर्ड पर नए मेटैलिक टीक फॉक्स वुड ट्रिम मिलता है। वहीं इस कार में पहले से ज्यादा प्रीमियम सीटें दी गई हैं।

2023 मारुति एर्टिगा अपडेट्स (2023 Maruti Ertiga Updates)

भारत में एर्टिगा के साथ पेश किए गए 7-इंच टचस्क्रीन की तुलना में, फिलीपींस में अपडेटेड वर्जन में 9-इंच का बड़ा टचस्क्रीन मिलता है। हालांकि, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के कार्यात्मक पहलुओं में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। यह सुजुकी के स्मार्टप्ले प्रो प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है जो वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार सुविधाओं की एक श्रृंखला का समर्थन करता है। कुछ प्रमुख विशेषताओं में चोरी हुए वाहन की सूचना और ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंस, टाइम फेंस, ड्राइवर व्यवहार, ओवर-स्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फ़ंक्शन शामिल हैं। अर्टिगा में एक और प्रमुख विशेषता 360 डिग्री सराउंड व्यू कैमरा है। यह भारत में XL6 के साथ पेश किया जाता है, लेकिन Ertiga के साथ नहीं। कारण स्पष्ट प्रतीत होता है, क्योंकि एर्टिगा को वैल्यू-फॉर-मनी एमपीवी के रूप में तैनात किया गया है। इसकी तुलना में, XL6 का प्रीमियम प्रोफाइल है और मध्य पंक्ति में कप्तान सीटों के साथ आता है।

नई Ertiga में क्या है खास?(What is special in the new Ertiga?)

2023 Suzuki Ertiga में 7-इंच टचस्क्रीन यूनिट के बजाय 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसमें स्मार्टप्ले प्रो तकनीक है जो वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है। कनेक्टेड कार फीचर्स में कार ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, ओवर स्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फंक्शन शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े