Maruti: Maruti की नयी Alto K10 करेंगी baleno का मार्केट डाउन कम पैसे में मिल रहे baleno से ज्यादा फीचर्स जाने

Maruti Suzuki Alto K10: Maruti की नयी Alto K10 करेगी Baleno का मार्केट डाउन, कम प्राइस में Baleno जैसे फीचर्स, देखे इसकी कीमत, मारुति ने ऑल्टो पर दोबारा दांव खेला है। मारूति ने ऑल्टो K10 का नया वर्जन मार्केट में उतारा है। मारूति आने वाले फेस्टिव सीजन में अपनी सेल बढ़ाना चाहती है। कंपनी ने इसे हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म में तैयार किया गया है। मारूति की ऑल्टो सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।

यह कार खरीदने पर मिलेंगे सस्ते ऑफर

इस समय जब लगभग सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां धड़ाधड़ नई-नई एसयूवी मार्केट में उतार रही हैं। वहीं मारुति (Maruti Suzuki) ने ऑल्टो पर दोबारा दांव खेला है। मारूति ने ऑल्टो K10 का नया वर्जन मार्केट में उतारा है। इस कार को खरीदने के लिए आप 11,000 रुपए में ऑनलाइन या ऑफलाइन बुक कर सकते हैं। मारूति की ऑल्टो सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।

यह भी पड़े :Bajaj Platina अब मात्र 70हजार रूपये में आज ही घर ले जाये और बढ़ाये अपनी घर कि शोभा

कम प्राइस में Baleno जैसे फीचर्स:कंपनी ने इसे हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म में तैयार किया है। ये वही प्लेटफॉर्म है जिसमें मारुति सुजुकी एस.प्रेसो, सेलेरियो, बलेनो और अर्टिगा बनती हैं। मारूति आने वाले फेस्टिव सीजन में अपनी सेल बढ़ाना चाहती है। नई ऑल्टो (Alto K10) की कीमत की बात करें तो ये 3.99 लाख रुपए से शुरू होकर 5.83 लाख रुपये तक जाती है। मारूति ने एसयूवी की जगह क्यों ऑल्टो पर दांव खेला है। आईए आपको बताते हैं।

कंपनी ने शानदार माइलेज का किया दावा

एसयूवी सड़कों पर दिखने में तो दमदार लगती हैं, लेकिन माइलेज के मामले में मात खा जाती हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। ऐसे में मारूति का फोकस ऐसी कारों को बनाने पर ज्यादा है जो माइलेज अच्छा निकालती हों। कंपनी का कहना है कि नई ऑल्टो K10 एक लीटर पेट्रोल में 24.9 किमी का माइलेज देगी। अगर एसयूवी की बात करें तो ये 13 से 14 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती हैं।

यह भी पड़े :kheti samachar गेंहू की ये 8 किस्मो से होगी भरपूर पैदावार और ज्यादा मुनाफा जानिए इन किस्मो की विशेषताएं प्रति हेक्टेयर कितनी होगी उपज

कंपनी का दावा है कि वह हर घंटे लगभग 100 ऑल्टो कार बेच रही है। ये उसकी बेस्ट सेलिंग कार है। नई ऑल्टो के10 को कंपनी ने पुरानी ऑल्टो की तुलना में ज्यादा बड़ा बनाया है। कंपनी को उम्मीद है कि नई ऑल्टो बिक्री के नए कीर्तिमान बनाएगी।

साल 2000 में कंपनी ने पहली ऑल्टो को मार्केट में उतारा था। साल 2014 में K10 जनरेशन-2 को लाॅन्च किया। साल 2020 में बीएस6 में बदलाव के बाद के10 पूरी तरह से बंद हो गई थी। हालांकि कंपनी ने ऑल्टो 800 को जारी रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े