Maruti ला रही है अपनी दमदार फीचर्स और कम कीमत वाली मिनी Grand Vitara, लांच होते ही tata punch और Baleno को टक्कर

Maruti Fronx SUV: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने ऑटो एक्सपो 2023 में पहली इलेक्ट्रिक कार और मारुति जिम्नी के अलावा एक और एसयूवी पेश की है. खास बात है कि इस एसयूवी का लुक काफी हद तक मिनी ग्रैंड विटारा जैसा नजर आ रहा है. इस कार की काफी दिनों से भारतीय बाजार में आने की चर्चा थी और कहा जा रहा था कि यह बलेनो पर बेस्ड होगी. मारुति ने इसे Fronx नाम दिया है. इसकी बिक्री कंपनी के प्रीमियम नेक्सा आउटलेट के जरिए की जाएगी और कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. इसे जल्दी भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाना है. यह कंपनी की एक 4 मीटर से छोटी एसयूवी है, जो काफी हद तक टाटा पंच को टक्कर देगी. चूंकि यह बलेनो वाले लुक में ही एसयूवी कैरेक्टर के साथ आती है, ऐसे में मारुति बलेनो को भी कंपनी की Fronx से खतरा है. 

ये भी पढ़िए – Saria Cement Rate Today : सरिया सीमेंट के नए रेट हुए जारी, एक क्लीक में जाने सरिया सीमेंट के नए रेट

Maruti Fronx एक्सटीरियर

इसका कलर और ओवरऑल लुक आपको बलेनो की याद दिला सकता है, जबकि इसके हेडलैंप्स और फ्रंट ग्रिल बिलकुल ग्रैंड विटारा जैसी है. इसमें सिल्वर कलर की रूफ रेल्स, बॉडी कलर्ड ORVM और अलॉय व्हील दिए गए हैं. कंपनी की यह कार 6 मोनो टोन और 3 ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में मिलेगी. इसकी लंबाई 3,995 मिमी, चौड़ाई 1,765 मिमी और ऊंचाई 1,550 मिमी है, जबकि व्हीलबेस 2,520 मिमी है.

यह भी पढ़िए – Maruti WagonR ने 7 सीटर सेंगमेंट में मचाया तहलका, स्टैंडर्ड फीचर्स और दमदार इंजन के साथ Mahindra का बजाय गेम

Maruti ला रही है अपनी दमदार फीचर्स और कम कीमत वाली मिनी Grand Vitara, लांच होते ही tata punch और Baleno को टक्कर

Maruti Fronx इंटीरियर

इसके इंटीरियर में 9 इंच स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्लैट-बॉटम तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और हेड-अप डिस्प्ले मिलती है. इसकी फीचर्स लिस्ट में 360-डिग्री कैमरा और 40 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स शामिल होंगे. केबिन में डुअल टोन थीम, डैशबोर्ड पर मैट फिनिश दी गई है. 

Maruti Fronx इंजन

फ्रोंक्स कॉम्पैक्ट एसयूवी दो पेट्रोल-इंजन में उपलब्ध होगी. इसमें 1.2-लीटर K-सीरीज डुअल जेट, डुअल VVT यूनिट होगी, जो 89bhp और 113Nm का टार्क जनरेट करती है. यह इंजन फाइव-स्पीड मैनुअल और फाइव-स्पीड एएमटी में होगा. दूसरा 1.0-लीटर के-सीरीज़ टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 99bhp और 147.6Nm का टार्क जेनरेट करता है. यह 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध है.

ये भी पढ़िए –मशहूर उधोगपति Mukesh Ambani को इस सख्श ने झुका लिया अपने सामने,लाए थे Range Rovers, Mercedes और BMW कारों का काफिला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े