Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileMaruti Grand Vitara: Maruti लॉच करने जा रही है 28 Kmpl माइलेज...

Maruti Grand Vitara: Maruti लॉच करने जा रही है 28 Kmpl माइलेज देने वाली कार ,जानिए कीमत और फीचर्स ?

Maruti Grand Vitara:मारुति सुजुकी जल्द ही एक कार लॉन्च करने वाली है। कंपनी इस गाड़ी की एक झलक पहले ही दिखा चुकी है और इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है. इस SUV में आपको 28 Kmpl तक का माइलेज मिलेगा. कार की खूबियों को जानकर ग्राहकों ने इसे इतना पसंद किया कि इसकी 50 हजार से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है। हम जिस वाहन की बात कर रहे हैं वह मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा है। यह कंपनी की ओर से मिड साइज एसयूवी होगी, जिसे जुलाई में पेश किया गया था। अब कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च करने वाली है। वाहन का सीधा मुकाबला Hyundai Creta और Kia Seltos जैसी कारों से होने वाला है।

ये भी पढ़िए :Nia Sharma: ब्रालेट टॉप में किया निया शर्मा ने किया बोल्ड फोटोशूट, परफेक्ट फिगर देखकर फैंस की आँखे खुली की खुली रहे गयी

रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी की नई एसयूवी ग्रैंड विटारा और नई ब्रेजा को अब तक 1.50 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। जहां ब्रेज़ा को 70 दिनों के भीतर 1 लाख से अधिक बुकिंग मिली, वहीं ग्रैंड विटारा को दो महीने के भीतर 50,000 से अधिक बुकिंग मिली। इसके अलावा ग्रैंड विटारा की कुल बुकिंग का करीब 45 फीसदी इसके दमदार हाइब्रिड वेरिएंट को मिल चुका है।

मजबूत माइलेज
आगामी ग्रैंड विटारा भारत में मारुति सुजुकी का पहला मजबूत हाइब्रिड वाहन है। ग्रैंड विटारा को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इसमें e-CVT के साथ दमदार हाइब्रिड तकनीक वाला नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। दूसरा 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन होगा जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड एटी से जुड़ा होगा।

ये भी पढ़िए ;Zareen Khan: भरी भीड़ में जरीन खान की सफ़ेद सर्ट के बटन ने दिया धोखा ,जानिए फिर क्या हुआ

सेगमेंट का पहला वैकल्पिक AWD माइल्ड-हाइब्रिड ग्रैंड विटारा के मैनुअल वेरिएंट में भी उपलब्ध होगा। गौर करने वाली बात है कि यह गाड़ी के दमदार हाइब्रिड वेरिएंट में 27.97 kmpl के माइलेज का दावा करती है। नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमतों की घोषणा इस महीने के अंत में की जाएगी। इसकी कीमत 9.50 लाख रुपये से 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है।

बहुचर्चित खबरें