Saturday, October 8, 2022
Homeauto mobileAutomobile : Maruti Alto K10 महज ₹11000 में बुक करें न्यू Alto...

Automobile : Maruti Alto K10 महज ₹11000 में बुक करें न्यू Alto K10, ऑटो शिफ्ट गियर के साथ मिलेंगे 15 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स

Automobile : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) आज यानी गुरुवार को भारतीय बाजार में अपनी ऑल-न्यू Alto K10 लॉन्च कर दी है. मारुति सुजुकी की ऑल्टो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. (new Alto K10) नई ऑल्टो को अपडेटेड वर्जन में उतारा गया है. इस कारण लोग मारुति ऑल्टो के10 के नए वर्जन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. इसकी बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है, आप इसे 11,000 रुपए के टोकन अमाउंट के साथ बुक कर सकते हैं. Maruti Suzuki Alto K10 के 2022 मॉडल में गाड़ी के लुक से लेकर सेफ्टी फीचर्स तक में कई बदलाव किए जा रहे हैं. कंपनी ने लगातार नए-नए टीजर के जरिए गाड़ी की झलक पेश की है. आइए जानते हैं नई Alto K10 में क्या खूबियां होंगी, कैसे होगा लुक, डिजाइन, स्पेक्स से लेकर सबकुछ 

नई Alto K10 का बैक लुक (New Alto K10 Looks)

नई ऑल्टो के10 के बैक साइड की डिजाइन काफी सिम्पल है. यह कुछ हद तक नई वाली सिलेरियो की तरह लगती है. हालांकि, इसकी टेल लाइट और रियर बंपर सिलेरियो से अलग हैं. इस छोटी कार में आपको रियर वॉश/वाइपर जैसी सुविधा नहीं मिलेगी।

यह भी जाने : कैरेक्टरलेस महिलाओं की पहचान करने का ये है आसान तरीका, यकीन ना हो तो खुद आजमा कर देखें

नई Alto K10 का लुक (New Alto K10 Looks)

लुक की बात करें, तो इसमें सामने की तरफ वाइड स्वेप्टबैक हैलोजन हेडलैम्प और मेश-पैटर्न एयर इनटेक के साथ बड़ी हेक्सागोनल ग्रिल दी गई है. इस कार में आपको फॉग लैम्प या एलईडी डीआरएल जैसे फीचर्स नहीं मिलेंगे. टर्न इंडिकेटर्स कार के फ्रंट फेंडर्स पर ही दिए गए हैं. इसमें प्लास्टिक वीलकवर के साथ 13-इंच के स्टील वील स्टैंडर्ड मिलते हैं।

नई Alto K10 का माइलेज (New Alto K10 Mileage)

मारुति सुजुकी का दावा है कि नई ऑल्टो के10 मैनुअल वर्जन में 24.39 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देगी. वहीं, एएमटी गियरबॉक्स के साथ यह 24.90 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।
Maruti Alto K10 Live Updates 2022 Launch Today in India here check Price, safety features, Specification and more

यह भी जाने : जंग के नाम पर इस महिला को फंसाना चाहते हैं पुरुष, जिस्म देखकर मिलते हैं अजीब ऑफर

Alto K10 का इंजन और गियरबॉक्स

नई ऑल्टो K10 में आइडल स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ 1.0-लीटर का K10C पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह 66bhp की पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे।

New Alto K10 price in india (नई ऑल्टो के10 की कीमत)

नई ऑल्टो के10 को 4 वेरिएंट लेवल और कुल 6 वेरिएंट में पेश किया गया है. इसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये है, जो मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आने वाले टॉप वेरिएंट के लिए 5,33,500 रुपये तक जाती है. AMT का ऑप्शन दोनों अपर वेरिएंट VXi और VXi+ में मिलता है. इनकी कीमत क्रमश: 5,49,500 और 5,83,500 रुपये है. ये Alto K10 की एक्स शोरूम कीमत हैं।

यह भी जाने : इस महिला को कपड़े पहनना नहीं है पसंद, तो पूरे शरीर पर करवा ली ये कलाकारी, प्राइवेट पार्ट भी नही ढकती

क्या हैं Alto K10 के सेफ्टी फीचर्स

ऑल्टो के10 में आपको डबल फ्रंट एयरबैग, एंटी ब्रेकिंग सिस्टम समेत 15 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे. कंपनी ने नई ऑल्टो को 6 रंगों में उतारा है. ग्राहकों को नई ऑल्टो में अपनी पसंद के हिसाब से कस्टमाइज करने के लिए 2 ऑप्शंस दिए गए हैं।

कैस है Alto K20 का डिजाइन

कंपनी ने इसमें स्टियरिंग व्हील को भी नया डिजाइन दिया है. इसमें स्टीयरिंग पर ही इंफोटेनमेंट सिस्टम का माउंटेड कंट्रोल दिया गया है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 की एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू है.Maruti Alto K10 Live Updates 2022 Launch Today in India here check Price, safety features, Specification and more

कंपनी ने नई ऑल्टो के10 में 7 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. यह इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले ही एस-प्रेसो, सेलेरियो और वैगन-आर में कंपनी दे चुकी है।

Maruti Alto K10 Live Updates 2022 Launch Today in India here check Price, safety features, Specification and more

Maruti Alto K10 Live Updates: यूनीक डीटेलिंग, दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई मारुति k10, जानिए लुक्स, फीचर्स से लेकर क्या कुछ बदला

यह भी जाने : कपूर परिवार की इस लाडली ने बिना डेब्यू ही उड़ा रखे हैं सबके होश, लेटेस्ट तस्वीरें देख काबू में नहीं फैंस

7 इंच डिस्प्ले जैसे फीचर्स

लॉन्च से पहले ही इसके फीचर्स की भी लिस्ट सामने आ गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, नई ऑल्टो के10 में 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सिल्वर एक्सेंट के साथ एक ब्लैक इंटीरियर थीम और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

2022 Maruti Alto K10 का ऐसा होगा इंजन

2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर K10 पेट्रोल इंजन मिलने वाला है. यह इंजन 66bhp की पावर और 89Nm तक का टार्क जेनरेट कर पाएगा. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और AMT यूनिट के साथ जोड़ा गया है।

Maruti Suzuki Alto K10: डिजाइन और रंग

यह कंपनी के मॉड्यूलर हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. इस एंट्री-लेवल हैचबैक की डिजाइन मारुति सुजुकी की सेलेरियो से मिलता-जुलता होगा और इसमें हेडलैंप अंडे के आकार का, बॉडी लाइन स्मूथ, व्हील कैप के साथ स्टील की रिम इत्यादि होंगे. इसे छह रंगों-सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, सिजलिंग रेड, स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड में पेश किया जाएगा।

बहुचर्चित खबरें