Sunday, September 25, 2022
HomebusinessSmall Business idea : मात्र 15 हजार रूपये की ये मशीन से...

Small Business idea : मात्र 15 हजार रूपये की ये मशीन से कमाए महीने के 30 हजार रूपये

Small Business idea : यदि आप छोटे पैमाने के व्यवसाय में बड़ा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो यह देखना बहुत जरूरी है कि आपकी सेवा या उत्पाद क्या है। यदि बाजार में मांग कम है तो उत्पाद में लाभ मार्जिन अधिक होना चाहिए। यदि बाजार में किसी उत्पाद की मांग है और आप उसे अनोखे तरीके से पेश करते हैं तो आपका लाभ मार्जिन आसानी से बढ़ जाता है। आज हम एक ऐसी मशीन के बारे में बात करेंगे जो उत्पाद को बाजार में अद्वितीय उपलब्ध कराएगी और आपको अधिक लाभ होगा। इस मशीन का नाम कप सीलिंग मशीन है। आप इंटरनेट पर सर्च करके देख सकते हैं। सेमी ऑटोमेटिक मशीन की कीमत करीब 15000 रुपये है। इसकी मदद से आप 1 मिनट में 15 कप सीलिंग कर सकते हैं. सिर्फ पानी की बात करें तो एक गिलास में कम से कम ₹2 का प्रॉफिट मार्जिन होता है। अगर आप डायरेक्ट सेलिंग करते हैं तो 3.50 रुपये का प्रॉफिट मार्जिन होगा।

यह भी पड़े Anjali Arora MMS Video : कच्चा बादाम गर्ल अंजलि अरोरा का MMS वीडियो हुआ वायरल
जन्मदिन की पार्टी से लेकर कॉर्पोरेट कंपनियों तक सभी आयोजनों में सीलबंद आरओ वाटर ग्लास को प्राथमिकता दी जाती है। यह पानी की बोतल से भी सस्ता है।
होटल और रेस्तरां में अधिकांश मेहमानों को भोजन के साथ एक गिलास पानी की आवश्यकता होती है, लेकिन अनुपलब्धता के कारण उन्हें एक बोतल खरीदनी पड़ती है। आप अपने क्षेत्र में होटल और रेस्तरां के साथ गठजोड़ कर सकते हैं।

दुकानों में भी आपूर्ति कर सकते हैं
इसके अलावा आप अपने क्षेत्र की उन दुकानों में भी आपूर्ति कर सकते हैं जहां पानी के पाउच और पानी की बोतलें बेची जाती हैं। लोग इसे इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि पाउच में आरओ का पानी नहीं है और 15 रुपये की बोतल एक बार में खत्म नहीं हो सकती है। इस मशीन का उपयोग गन्ना मशीन के साथ किया जा सकता है। बहुत से लोग गन्ने का रस पीना चाहते हैं लेकिन उन्हें शुद्धता की गारंटी की जरूरत होती है। आप गन्ना मशीन और पेपर कप सीलिंग मशीन के माध्यम से उनकी मांग को पूरा कर सकते हैं।


पेपर कप में फलों के रस को सील करना एक अभिनव विचार है। इससे लोगों को आपकी दुकान पर खड़े रहकर जूस नहीं पीना पड़ेगा. वह अपनी कार में गाड़ी चलाते हुए भी जूस पी सकते हैं। मेहमान इसे अपने घर ले जा सकते हैं।
दही और छाछ को पैक करके बेचा जा सकता है।
सुगंधित पेय का उत्पादन किया जा सकता है।
और भी बहुत कुछ किया जा सकता है, जो आपके दिमाग में दौड़ने लगा होगा।

बहुचर्चित खबरें