Business Idea :मात्र 50 हजार रूपये से शुरू करे ये बिज़नेस और कमाए लाखो रूपये

Business Idea :सिर्फ 50 हजार रुपये का निवेश कर शुरू कर सकते हैं ये बिजनेस अगर आप बिजनेस करना चाहते हैं, लेकिन बिजनेस को लेकर आइडिया नहीं है तो यह खबर पढ़ना आपके लिए बेहद जरूरी है. आज हम आपको बेहतरीन बिजनेस आइडिया के बारे में बताते हैं। इस बिजनेस को आप सिर्फ 50 हजार रुपए लगाकर शुरू कर सकते हैं, जहां आपकी आमदनी काम से चार गुना ज्यादा होगी।

आज हम आपको बेहतरीन बिजनेस आइडिया के बारे में बताते हैं। इस बिजनेस को आप सिर्फ 50 हजार रुपए लगाकर शुरू कर सकते हैं और आपको करोड़ों रुपए मिल सकते हैं। हम बात कर रहे हैं ऑनलाइन होर्डिंग बिजनेस की। बता दें कि इस डिजिटल युग में ऑनलाइन स्टॉकपाइलिंग बिजनेस आपके लिए लाभदायक बिजनेस सेटलमेंट साबित हो सकता है।

एक आउटडोर विज्ञापन कंपनी गो होर्डिंग्स डॉट कॉम की संस्थापक दीप्ति अवस्थी शर्मा ने कहा कि उन्होंने इस व्यवसाय से हर महीने 1 करोड़ से अधिक की कमाई की। तो आइए जानते हैं कि आप ऑनलाइन जमाखोरी का बिजनेस कैसे शुरू कर सकते हैं (भारत में लैंडफिल बिजनेस कैसे शुरू करें) और इसमें कितना कुछ हासिल किया जा सकता है।

यह भी पड़े New Model Alto 800:मारुती सुजुकी Alto 800 के नए मॉडल से उड़ेंगे होश, कम कीमत में दे रही अच्छे फीचर्स, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

एक साल में मिलेंगे करोड़

दीप्ति अवस्थी शर्मा ने जब 2016 में ऑनलाइन जमाखोरी का कारोबार शुरू किया था, तब वह केवल 27 साल की थीं। दीप्ति ने पैसों की तंगी से महज 50 हजार रुपये लगाकर ऑनलाइन जमाखोरी का काम शुरू किया. अगले साल से 12 करोड़ की कमाई शुरू हुई और एक साल बाद दीप्ति की कंपनी का टर्नओवर 20 करोड़ से ज्यादा हो गया। दीप्ति ने कहा, मैंने 2016 में कम संख्या में डिजिटल जमाखोरी का कारोबार शुरू किया था। यह विचार सफल रहा और थोड़े समय में इसका उत्पादन शुरू हो गया।
आप इस व्यवसाय को कैसे शुरू करते हैं?

यह काम मार्केटिंग और टेक्नोलॉजी सपोर्ट से शुरू किया जा सकता है। इसके लिए आपको बस अपना डोमिनेशन नाम की एक वेबसाइट बनानी होगी। उसे अपना प्रचार करना चाहिए। शुरुआत में आप देख सकते हैं कि लोग विज्ञापन के लिए जगह कहां और कैसे ढूंढते हैं। यह व्यवसाय तेजी से बढ़ता है। क्योंकि लोग घर बैठे विज्ञापन देना चाहते हैं।

जानिए कैसे काम करती है यह कंपनी?
सबसे पहले, ग्राहकों को गो होर्डिंग्स की वेबसाइट में प्रवेश करना चाहिए। इसके बाद, आपको अपना स्थान ढूंढना और चुनना होगा (जहां उसे होर्डिंग स्थापित करने की आवश्यकता है)। लोकेशन सिलेक्शन के बाद कंपनी का मैच होता है।

कंपनी द्वारा भेजे गए साइटों और स्थानों की उपलब्धता की पुष्टि करने के बाद, ग्राहकों से कलाकृति और ऑर्डर आते हैं। स्थान साइट पर प्रसारित करने के लिए आईडीएस और पासवर्ड प्रदान किए जाते हैं। बता दें कि इस कंपनी को एक महीने की अवधि के लिए होर्डिंग्स लेने के लिए करीब 1 लाख रुपये की जरूरत है।

यह भी पड़े Scorpio Bolero Swift जैसी फ्रेस न्यू कारे यहाँ मिल रही है कौड़ियों के दाम ये थाना बेच रहा है कारे

दीप्ति के मुताबिक, दिल्ली, मुंबई जैसे शहर के हाई प्रोफाइल लोकेशन पर होर्डिंग्स लंबे समय तक 10 लाख रुपये तक ले सकते हैं, इसलिए अगर आपके पास एक महीने में 10 होर्डिंग्स का ऑर्डर है, तो आपके पास 1 करोड़ रुपये होंगे। यह आमतौर पर त्योहारी सीजन के दौरान संभव हो सकता है, जब एक महीने में 10-12 जमाखोरी वाले घर मिल जाते हैं। ऐसे में यह बिजनेस काफी फायदे का सौदा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े