Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileSCORPIO:मात्र 500 रूपये में 600 km चला सकेंगे आप नयी Mahindra Scorpio...

SCORPIO:मात्र 500 रूपये में 600 km चला सकेंगे आप नयी Mahindra Scorpio N, बस करना होगा यह काम जानिए

Automobile News: मात्र 1000 रूपये में 1000 km चला सकेंगे नयी Mahindra Scorpio N, बस करना होगा यह काम, महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो-एन को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. लेकिन, इसके माइलेज को लेकर लोगों के मन में सवाल भी हैं. हालांकि, तमाम ऑटो एक्सपर्ट्स द्वारा किए गए इसके माइलेज टेस्ट से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि हाईवे पर Scorpio-N (मैनुअल, डीजल) 14 से 15 का माइलेज आराम से दे सकती है.

यह भी जानिए:Malika Arora : देर रात रूप की रानी बनकर इनके साथ डिनर डेट पर पहुंचीं मलाइका अरोड़ा

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो-एन को ग्राहकों का शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। लेकिन, इसके माइलेज को लेकर भी लोगों के मन में सवाल हैं। हालांकि, विभिन्न ऑटो विशेषज्ञों द्वारा किए गए माइलेज परीक्षणों से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि स्कॉर्पियो-एन (मैनुअल, डीजल) राजमार्गों पर 14 से 15 का आरामदायक माइलेज दे सकती है। ऐसे में देखा जाए तो दिल्ली में डीजल की कीमत करीब 90 रुपये प्रति लीटर है। अब अगर यह 15 का माइलेज देती है तो एसयूवी को 1000 किमी चलने के लिए 66 लीटर डीजल की जरूरत होगी, जिसकी कुल कीमत 6000 रुपये होगी। यानी 1000 किमी चलने में करीब 6000 रुपये का ईंधन खर्च होगा। लेकिन, एक ऐसा जुगाड़ है, जिससे आप इस खर्च को कम कर सकते हैं और न सिर्फ कम कर सकते हैं बल्कि बहुत कम भी कर सकते हैं।

यह भी जानिए:SARIYA CEMENT :घर बनाने वालो के लिए खुशखबरी, सरिया सीमेंट के रेटो में आयी भारी गिरावट जानिए नए रेट

दरअसल, कई कार पूलिंग ऐप हैं, जहां आप अपनी राइड पब्लिश कर सकते हैं और आप जहां जा रहे हैं वहां जाने वाले लोग आपकी कार में अपनी सीट बुक कर सकते हैं। आप अपनी कार की सीट की कीमत तय कर सकते हैं, जो आप अपने साथ यात्रा करने वाले लोगों से लेंगे। हमने 24 अगस्त 2022 की सुबह दिल्ली से कानपुर के लिए कार पूलिंग ऐप “ब्ला ब्ला कार” पर चेक किया और कुछ लोगों ने दिल्ली से कानपुर के लिए 1000 रुपये प्रति सीट से अधिक की कीमत पर ऑफर किया था। यह सफर करीब 500 किलोमीटर का है। यानी मूवमेंट करीब 1000KM का होगा।

यह भी जानिए :Aadhaar-Voter ID Linking: सरकार का कहना है ‘आधार-वोटर आईडी लिंकिंग जरूरी नहीं जानिए क्या है वजह

अब अगर आपको स्कॉर्पियो-एन लेकर दिल्ली से कानपुर जाना है और फिर वापस आना है तो आपका सफर करीब 1000 किमी का होगा, जिसके लिए आपको करीब 6000 रुपये डीजल पर खर्च करने होंगे। लेकिन, अगर आप “ब्ला ब्लाह कार” पर अपनी सवारी साझा करते हैं और आने-जाने के दौरान आपको 5 लोग भी मिलते हैं, जो आपके साथ यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको उनसे लगभग 5000 रुपये मिलेंगे। इससे आपकी डीजल की कीमत घटकर सिर्फ 1000 रुपये रह जाएगी क्योंकि आपको 5000 रुपये उन लोगों से मिलेंगे जो आपके साथ यात्रा कर चुके होंगे।

बहुचर्चित खबरें