Toyota: मात्र 56,473 रुपये देकर घर ले आये toyota की ये धासु suv, फीचर्स और लुक में है जबरदस्त

TOYOTA :भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में आने वाली टोयोटा की अर्बन क्रूजर हायराइडर एसयूवी को महज 56,473 रुपये प्रति महीने की कीमत पर घर लाया जा सकता है. जापानी कार निर्माता ने सब्सक्रिप्शन मॉडल के तहत अपने बेड़े के हिस्से के रूप में HyRyder को शामिल किया है, जिसके तहत खरीदे बिना ही हाइब्रिड एसयूवी को घर लाया जा सकता है. टोयोटा ने त्योहारी सीजन से ठीक पहले सितंबर में भारत में अर्बन क्रूजर हायराइडर को 10.48 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था.

ये भी पढ़िए –Mahindra Bolero का classic लुक लांच होते ही मचा रहा तबाही डिफरेंट टेक्नोलॉजी की ये Bolero देगी Tata की सभी गाड़ियों को टक्कर

HyRyder SUV का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 2WD NEO DRIVE वेरिएंट सब्सक्रिप्शन स्कीम में उपलब्ध है. इसकी कीमत 17.09 लाख रुपए एक्स शोरूम है और टॉप मॉडल में से एक है. टोयोटा इस वेरिएंट को अपने कार लीजिंग प्लेटफॉर्म माइल्स के जरिए पेश कर रही है. इस योजना के तहत, कोई व्यक्ति एक साल के लिए HyRyder SUV को घर ले जा सकता है. इसे मैक्सिमम 4 साल के लिए खरीदा जा सकता है. इसके अलावा कोई भी यात्रा करने के लिए चुनी गई दूरी के आधार पर एसयूवी घर ले जा सकता है. इसमें साल में 12,000 किलोमीटर से सालाना 24,000 किलोमीटर तक एसयूवी चलना जरूरी है.

कितने रुपये करना होंगे खर्च
किराए पर ली गई अर्बन क्रूजर HyRyder SUV को घर ले जाने के लिए सब्सक्रिप्शन फीस या मंथली फीस एसयूवी को पास रखने और यात्रा की दूरी के कॉम्बिनेशन पर निर्भर करेगी. अगर को 12,000 किमी से ज्यादा ट्रैवल के लिए एक साल के सब्सक्रिप्शन के लिए एसयूवी लेता है तो उसे हर महीने करीब 56,473 रुपये देने होंगे. अगर कोई इसे चार साल तक रखने का ऑप्शन चुनता है और हर साल 24,000 किलोमीटर से ज्यादा ड्राइव नहीं करता है तो यह दर घटकर ₹47,729 प्रति माह हो जाता है.

इंजन और पावर डिटेल्स
2022 Toyota Urbain Cruiser Hyryder एक सेल्फ चार्जिंग स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से लैस होगा। इसके साथ ही कंपनी की ग्लोबल सेल्फ-चार्जिंग टेक्नोलॉजी की भारत में मास मार्केट सेगमेंट में एंट्री हो गई है। Urabn Cruiser Hyryder में उपलब्ध एक अन्य पावरट्रेन ऑप्शन Neo Drive है।

ये भी पढ़िए –Mirzapur 3 : आ गई मिर्ज़ापुर 3 की रिलीज़ डेट, गुड्डू भैया और कालीन भैया मचाएंगे बवाल

नई टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर का पेट्रोल वर्जन में मारुति सुजुकी से लिया गया 1.5-लीटर 4-सिलेंडर इंजन मिलता है। यह इंजन 100 bhp का पावर और 135 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

2022 अर्बन क्रूजर हाइराइडर के हाइब्रिड वैरिएंट में कंपनी के अपना खुद का 1.5-लीटर हाइब्रिड इंजन दिया है। यह इंजन 177 वोल्ट लिथियम-आयन बैटरी पैक की मदद से 91 bhp का पावर और 122 Nm का टार्क जेनरेट करता है। हाइब्रिड Hyryder वैरिएंट में स्टैंडर्ड तौर पर eCVT गियरबॉक्स मिलता है।

माइलेज
Toyota के दावों के मुताबिक, Hyryder Hybrid में 27.9 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। जिससे यह भारत में सबसे ज्यादा ईंधन-कुशल एसयूवी में से एक बन जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े