Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileAuto Mobile : अब मोबाइल से भी फ़ास्ट चार्ज हो जाएगी ये...

Auto Mobile : अब मोबाइल से भी फ़ास्ट चार्ज हो जाएगी ये इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पे पहुंच जाओगे दिल्ली से मनाली

Auto Mobile : जिस तरह से पेट्रोल-डीजल के दाम दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। इसी को देखते हुए टाटा महिंद्रा और बीएमडब्ल्यू जैसी कंपनियां इलेक्ट्रिक कार बाजार में एक के बाद एक लॉन्च कर रही हैं। इसी बीच बीएमडब्ल्यू ने हाल ही में एक बिल्कुल नई बीएमडब्ल्यू आई4 इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतारी है। इसकी खास बात यह है कि इसे फास्ट चार्जर की मदद से महज 15 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।

बीएमडब्ल्यू की यह कार एक बार चार्ज करने पर 590 किमी तक चलती है। स्पीड और ताकत के मामले में भी यह कार पेट्रोल और डीजल से चलने वाली कार से कम नहीं है। दिल्ली से मनाली की दूसरी दूरी करीब 533 किलोमीटर है। इस लिहाज से एक बार चार्ज होने पर यह कार दिल्ली से मनाली पहुंच सकती है। हालांकि यह सड़क की स्थिति पर भी निर्भर करेगा।

यह भी पड़े New Model Alto 800:मारुती सुजुकी Alto 800 के नए मॉडल से उड़ेंगे होश, कम कीमत में दे रही अच्छे फीचर्स, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कार
यह भारत में बीएमडब्ल्यू की दूसरी इलेक्ट्रिक कार है, कंपनी ने इससे पहले बीएमडब्ल्यू आईएक्स एसयूवी इलेक्ट्रिक को भारतीय बाजार में उतारा था। यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है। हालांकि, दोनों वेरिएंट में ज्यादा अंतर नहीं है। दोनों वेरिएंट की बात करें तो यह eDrive 40 और M50 xDrive है। पहली बार इस कार को दिल्ली इंडिया आर्ट फेयर में रिलीज किया गया था।

इतने रुपए में खरीदें बीएमडब्ल्यू कार
बीएमडब्ल्यू की इस कार को भारतीय बाजार में 69.90 लाख रुपये की कीमत के साथ उतारा गया है। यह हमारे देश में लॉन्च हुई पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक सेडान कार है। यह लुक और डिजाइन में लाजवाब है। आगे की तरफ बीच में LED हेडलैंप है। इस कार की लंबाई 4783 मिमी, चौड़ाई 1852 मिमी और ऊंचाई 1000 448 मिमी है। इलेक्ट्रिक कार का व्हीलबेस 2856mm है। इलेक्ट्रिक कार होने के कारण मेश ग्रिल की जगह बॉडी प्लेट दी गई है।

बहुचर्चित खबरें