Tuesday, September 27, 2022
Homempमध्यप्रदेश बारिश अलर्ट :मध्यप्रदेश में जारी है भारी बरसात कई रास्ते हुए...

मध्यप्रदेश बारिश अलर्ट :मध्यप्रदेश में जारी है भारी बरसात कई रास्ते हुए बंद तो कही बही गाड़िया जानिए पूरी अपडेट

मध्यप्रदेश बारिश अलर्ट : मध्य प्रदेश में मानसून मेहरबान बना हुआ है. आज भी लगभग पूरे  प्रदेश में झमाझम बारिश के आसार बताए जा रहा है. जबकि कई जिलों में तो देर रात से ही बारिश का सिलसिला जारी है. राजधानी भोपाल में आज सुबह से ही बारिश का सिलसिला फिर शुरू हो चुका है. जबकि मौसम विभाग ने प्रदेश के 5 संभागों सहित छह जिलों में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

आलम यह है की प्रदेश के करीब 9 जिलों में औसत से अधिक बारिश दर्ज की गई, कई जगहों पर भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है जबकि कई स्थानों पर बाढ़ जैसी स्थिति भी निर्मित हुई है. ऐसे में शासन प्रशासन अब बचाव के कार्यों में जुट गया है. 

भोपाल नागपुर हुआ हाईवे हुआ बंद

जिले में बीती रात से हो रही बारिश के चलते सभी नदी नाले उफान पर है। वहीं, शाहपुर में माचना नदी भी उफान पर चल रही है। माचना नदी के उफान पर चलने के कारण शाहपुर में नागपुर-भोपाल नेशनल हाइवे के पुल के ऊपर से बाढ़ का पानी जा रहा है। जिसके चलते नेशनल हाइवे बंद हो गया। नेशनल हाईवे बंद होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

यह भी पढ़िए :https://thesastra.com/pm-kishan-tractor-sabsidi-yojna/

पानी के तेज बहाव में बहि स्कार्पियो

महाराष्ट्र के नागपुर से एक दुखद हादसे की खबर सामने आई है वहां बारिश के चलते जगह-जगह जलजमाव हो रहा है जिसकी वजह से एक हादसा सामने आया जिसमें यात्रियों से सवार एक स्कार्पियो कार तेज पानी में बह गई इस गाड़ी में करीब 6 लोग बैठे थे।

बताया जा रहा है कि ये हादसा मंगलवार की दोपहर में सामने आया, ये घटना दोपहर 2 बजे के आसपास की बताई जा रही है जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जा रहा है कि सावनेर के पास पुलिया पर पानी भरा हुआ था उसके बावजूद ड्राइवर ने पानी भरे पुलिया से स्कार्पियो कार निकालने की कोशिश की लेकिन बहाव  इतना तेज था कि स्कार्पियो  उस बहाव की चपेट में आ गयी, तेज बहाव से ये सभी लोग इसी गाड़ी में ही फंसे रह गए, पुलिस के मुताबिक कुल 6 लोग थे 3 लोगों की बॉडी निकाली गई है जबकि बाकी 3 की तलाश जारी है।

मौसम विभाग द्वारा इन ज़िलों में भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान एमपी के सीहोर,बैतूल ,छिंदवाड़ा , रायसेन उज्जैन ,धार, नीमच, मंदसौर, रतलाम, डिंडोरी, सागर ,शिवपुरी, गुना और अशोकनगर जिले में भी भारी बारिश का अनुमान है.

बहुचर्चित खबरें