Tuesday, September 27, 2022
Homegovt.scemMP Patwari Recruitment 2022: पटवारी भर्ती का इंतजार ख़तम, 5000 पदों पर...

MP Patwari Recruitment 2022: पटवारी भर्ती का इंतजार ख़तम, 5000 पदों पर निकली भर्ती

MP Patwari Recruitment 2022: पटवारी भर्ती का इंतजार ख़तम, 5000 पदों पर निकली भर्ती मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा मध्य प्रदेश राज्य में हर साल सरकारी नौकरी की परीक्षाओं का आयोजन किया जाता है। इसी तरह इस बार भी मध्य प्रदेश राज्य में राज्य सरकार और मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा पटवारी भारती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। लंबे समय से पटवारी भारती क इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवार खत्म हो गए हैं,

Patwari Recruitment 2022 June पटवारी भर्ती 2022 जून
सभी उम्मीदवार जो मूल रूप से मध्य प्रदेश के स्थायी निवासी हैं और पटवारी भारती में जाना चाहते हैं, वे सभी उम्मीदवार एमपी पटवारी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन आवेदन करने से पहले सभी उम्मीदवारों को पटवारी भारती के तहत पूरी जानकारी मिल जाती है इसलिए आज हम इस लेख के माध्यम से पटवारी भारती के अंतर्गत पूरी जानकारी लेकर आए हैं जैसे पटवारी भारती के लिए कितने पदों का नोटिफिकेशन जारी किया गया है? इसके लिए पात्रता मानदंड क्या होगा? आवेदन प्रक्रिया क्या होगी? हर तरह की जानकारी की तरह।

पटवारी भारती 2022 – सिंहावलोकन
कार्य का नाम मध्य प्रदेश पटवारी
विभाग मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (एमपीपीईबी)
रिक्तियों की संख्या 5204
आयु सीमा 18-40
शैक्षणिक योग्यता : 12वीं पास
आवेदन करने की अंतिम तिथि जल्द ही उपलब्ध होगी
आधिकारिक वेबसाइट peb.mponline.gov.in
पटवारी भर्ती 2022 पूरी जानकारी

एमपी पटवारी भर्ती के तहत चाहने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, आपको बता दें कि एमपी पटवारी भर्ती 2022 के लिए मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा एमपीपीईबी पर कुल 4000 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। है। सभी महिला और पुरुष उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा अवसर है जो मुख्य रूप से मध्य प्रदेश के स्थायी निवासी हैं और एमपी पटवारी भर्ती में रुचि रखते हैं, वे सभी एमपी पटवारी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एमपी पटवारी भारती 2022: एमपी पटवारी भर्ती मुख्य रूप से मध्य प्रदेश के युवा बेरोजगारों को रोजगार प्रदान करने के लिए निकाली जाती है, इसलिए सभी उम्मीदवार जिन्होंने भारत के किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक पास किया है, वे सभी उम्मीदवार एमपी पटवारी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं। हुह। आपको बता दें कि एमपी पटवारी भर्ती 2022 के लिए केवल नोटिफिकेशन जारी किया गया है, इसके लिए अभी तक कोई ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। लेकिन एमपी पटवारी भर्ती 2022 की आवेदन प्रक्रिया जल्द ही राज्य सरकार द्वारा शुरू की जा

Eligibility Criteria for Patwari Recruitment 2022 पटवारी भर्ती 2022 के लिए पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता: एमपीपीईबी द्वारा आयोजित एमपी पटवारी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, सभी उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और सभी उम्मीदवारों को किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु सीमा: एमपी पटवारी भर्ती 2022 का अध्ययन करने के लिए राज्य सरकार द्वारा सभी उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है, हालांकि इस आयु में छूट सभी उम्मीदवारों को 3 की तरह अन्य पिछड़े से संबंधित सभी उम्मीदवारों को प्रदान की जाती है। कक्षाएं। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए एक वर्ष तक की छूट और 5 वर्ष तक की छूट प्रदान की जाती है।

पटवारी भर्ती 2022 पाठ्यक्रम (पटवारी भारती 2022 – पाठ्यक्रम)
एमपी पटवारी भर्ती में राज्य सरकार द्वारा 5

विषयों को शामिल किया गया है:-

पटवारी भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया
एमपी पटवारी भर्ती में आवेदन करने के बाद सभी उम्मीदवारों को नीचे दी गई चयन प्रक्रिया का पालन करना होगा:-

लिखित परीक्षा
व्यक्तिगत साक्षात्कार / व्यक्तित्व परीक्षण
दस्तावेज़ सत्यापन
कट ऑफ जारी
अंतिम मेरिट सूची
पटवारी भर्ती 2022 आवेदन शुल्क विवरण
एमपी पटवारी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को निम्नलिखित शुल्क का भुगतान करना होगा: –

अन्य पिछड़ा वर्ग और सामान्य वर्ग से संबंधित सभी उम्मीदवारों के लिए ₹500 का आवेदन शुल्क लिया जाएगा।
एससी/एसटी/महिला उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

पटवारी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज
शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
पहचान पत्र
जाति प्रमाण पत्र
पते का सबूत
जन्म प्रमाण पत्र की तारीख
पासपोर्ट साइज फोटो
रोजगार पंजीकरण प्रमाण पत्र
पटवारी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें


एमपी पटवारी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों को सबसे पहले एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.peb.mp.gov.in/ पर जाना होगा।
इस आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आप सभी की कंप्यूटर स्क्रीन पर एक होम पेज खुलेगा।
ऑसम पेज पर सभी उम्मीदवारों को बात रफीक का विकल्प दिखाई देगा, उस विकल्प पर क्लिक करें।
इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आप सभी के सामने एक नया पेज खुलेगा जिस पर आप सभी को एमपी पटवारी भर्ती का लिंक दिखाई देगा उस लिंक पर क्लिक करें।

बहुचर्चित खबरें