Aftermarket Sunroof:नई कार खरीदने के बाद उसमें अलग से सनरूफ लगाने के जाने क्या है फायदे और नुकसान

Aftermarket Sunroof – सनरूफ़ का होना इन दिनों कारों में स्टेटस सिंबल बन गया है। कई लोगों की मांग होती है कि वे सिर्फ सनरूफनरूफ वाली कार ही खरीदेंगे। हालांकि, सनरूफ वाली कारों के वेरिएंट बिना सनरूफ वाले वेरिएंट की तुलना में महंगे हैं। ऐसे में जो लोग ज्यादा कीमत देकर सनरूफ वेरियंट नहीं खरीद सकते लेकिन सनरूफ वाली कार चलाने का सपना देखते हैं तो ऐसे लोगों के पास आफ्टरमार्केट सनरूफ लेने का विकल्प होता है। यानी ऐसे लोग बिना सनरूफ के कार खरीद सकते हैं और उसमें बाहर से सनरूफ लगवा सकते हैं। लेकिन, क्या ऐसा करना सही है? आइए आपको इसके फायदे और नुकसान दोनों के बारे में बताते हैं।

यह भी पड़े Automobile :दिवाली पर घर लाये यह 5 गाड़िया मिल रहा है 50000 का भारी डिस्काउंट,बस इतनी है कीमत

आफ्टरमार्केट सनरूफ होने के फायदे

सनरूफ का आनंद लेने के लिए आपको सनरूफ वाली कार खरीदने की जरूरत नहीं है। बिना सनरूफ वाली कार में आफ्टरमार्केट सनरूफ लगाकर आप इसका आनंद ले सकते हैं।

एक कार में आफ्टरमार्केट सनरूफ लगाने की लागत एक सनरूफ वाले मॉडल के लिए भुगतान की गई अतिरिक्त लागत से कम है। यानी आप कम पैसे खर्च कर सनरूफ का मजा ले सकते हैं।

Aftermarket Sunroof:नई कार खरीदने के बाद उसमें अलग से सनरूफ लगाने के जाने क्या है फायदे और नुकसान

आफ्टरमार्केट सनरूफ लगाने के नुकसान

आफ्टरमार्केट सनरूफ लगाने का सबसे बड़ा नुकसान यह है कि इसके लिए कार में कुछ बिजली के बदलाव भी करने पड़ते हैं, जिससे कार की वारंटी (यदि कोई हो) खत्म हो जाती है।

इसके अलावा कार की छत काटनी पड़ती है, जिससे कार की सुरक्षा प्रभावित होती है। इसके साथ ही कार की छत को भी नुकसान होने का खतरा है।

कार में लगे आफ्टरमार्केट सनरूफ से भी पानी के रिसाव का खतरा रहता है। बारिश में आपको कार की छत से पानी गिरने की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े