Maruti Suzuki:नवरात्री के पहले दिन आज से होंगी ये कार की बुकिंग,दमदार फीचर्स और साथ ही माइलेज भी होंगा जबरदस्त,

Maruti Suzuki :मारुति सुजुकी अपनी ग्रैंड विटारा एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है. द शस्त्र न्यूज़ ने आपको सबसे पहले जानकारी दी थी कि इसकी लॉन्चिंग सोमवार, 26 सितंबर को की जा सकती है. कंपनी ने नवरात्र के चलते इस खास दिन को चुना है. इस गाड़ी के जरिए मारुति सुजुकी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है. इसके फीचर्स का खुलासा तो कंपनी ने पहले ही कर दिया है लेकिन इसकी कीमतों का ऐलान आज किया जाएगा. खास बात है कि लॉन्चिंग से पहले ही इस गाड़ी को 50,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं और अब इसका वेटिंग पीरियड भी 5 महीने से ज्यादा का हो गया है.

यह भी पड़े:Mahindra Alturas G4 : आ रही है अब नए अवतार में mahindra Alturas G4,जानिए क्या है इसके नए फीचर्स और कीमत

 Maruti Grand Vitara: को 6 ट्रिम्स- सिग्मा, डेल्टा, जेटा, अल्फा, जेटा प्लस हाइब्रिड और अल्फा प्लस हाइब्रिड में लाया जाएगा. इसके अलावा यह 9 अलग-अलग कलर ऑप्शन- 6 मोनोटोन और 3 डुअल-टोन में लाया जाएगा. मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा को पेश करके हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, स्कोडा कुशक, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर जैसी एसयूवी को चैलेंज किया है. 

Maruti Suzuki:नवरात्री के पहले दिन आज से होंगी ये कार की बुकिंग,दमदार फीचर्स और साथ ही माइलेज भी होंगा जबरदस्त,

यह भी पड़े :Rashifal : जानिए क्या है आपका आज का राशिफल, नवरात्री के पहले दिन किन किन राशियों पे रहेगी माँ दुर्गा की कृपा

लंबी फीचर लीस्ट
इसके इंटीरियर को भी काफी फीचर लोडेड बनाया गया है. इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, head-up डिस्प्ले और वायरलेस चार्जर की भी सुविधा दी गई है.

Maruti Suzuki:नवरात्री के पहले दिन आज से होंगी ये कार की बुकिंग,दमदार फीचर्स और साथ ही माइलेज भी होंगा जबरदस्त,

सबसे तगड़ा माइलेज
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को दो इंजन ऑप्शन- माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड में लॉन्च करने जा रही है.  समें Strong हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. कंपनी का दावा है कि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड ऑप्शन में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा करीब 28 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है. दूसरा इंजन 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट है, जो 101 bhp और 136 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के फीचर्स में काफी समानताएं मिलेंगी. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत करीब 9.5 लाख रुपये से लेकर 18-19 लाख रुपये तक हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े