Navratri 2022: नवरात्रि में अष्टमी नवमी पर जरूर करें ये काम मां भगवती की कृपा से मिलेगी सुख-समृद्धि,

आज के इस भौतिकवादी युग में ऐसा कोई नहीं है,जो किसी न किसी समस्या से ग्रस्त न हो. नवरात्रि के पवित्र दिन चल रहे हैं, ऐसे में आपको इन उपायों को करके अपने कष्टों का निवारण करते हुए मां भगवती की कृपा से सुख समृद्धि और धन वैभव प्राप्त कर सकते हैं. प्रत्येक हिंदू परिवार में नवरात्र पर कलश स्थापना और अष्टमी या नवमी पर हवन किया जाता है. इस हवन में पूरी श्रद्धा और आस्था के साथ शामिल होकर आहुतियां अवश्य ही दीजिए. आहुति देने के साथ ही मां भगवती से प्रार्थना करें कि हे मां मेरे कष्टों को दूर कर, मेरे रुके हुए और बिगड़े कामों को बनाएं, आपकी बड़ी कृपा होगी. आप निश्चित जानिए कि अग्निदेव आपकी समस्या को मां दुर्गा तक पहुंचाकर समाधान अवश्य ही कराएंगे.

यह भी पड़े :Maruti: Maruti की नयी Alto K10 करेंगी baleno का मार्केट डाउन कम पैसे में मिल रहे baleno से ज्यादा फीचर्स जाने

हवन में हों शामिल 

यदि आप किन्हीं कारणों से अपने परिवार के साथ नहीं हैं तो आप जहां भी रहते हों, वहां के आसपास कोई मंदिर तो अवश्य ही होगा. आप उस मंदिर में जाइए और वहां के पुजारी से आग्रह करिए कि मैं भी समिधा की कुछ आहुतियां डालना चाहता हूं. उनकी अनुमति लेकर कम से कम 11 आहुतियां तो अवश्य ही दें, आपकी मनोकामना अवश्य ही पूरी होगी और आपको मां भगवती की कृपा से सुख-समृद्धि और धन की प्राप्ति होगी.

यह भी पड़े :Mahindra की इस 9 सीटर कार के सामने XUV 700 भी लगी फीकी, ग्राहकों की बनी पहली पसंद

बहुत काम का है प्रयोग

कोई मनोकामना है और प्रयास करने के बाद भी पूरी नहीं हो रही है तो अष्टमी के दिन शिव मंदिर में सुबह जल्दी जाकर, वहां की साफ-सफाई करें. महादेव के शिवलिंग में जलाभिषेक, दुग्धाभिषेक, शहद से अभिषेक करने के बाद फिर अंत में एक बार जल से अभिषेक कर साफ करें और इत्र, चंदन लगाकर उनका श्रृंगार करें. उसी दिन रात में मंदिर में या घर पर घी से हवन कर ‘ओम नमःशिवाय’ मंत्र की 108 आहुतियां दें. हवन के बाद रुद्राक्ष या  स्फटिक की माला से 40 दिनों तक रोज ‘ओम नमःशिवाय’ की पांच माला करें तो आप पर मां भगवती की कृपा होगी और मनोकामना पूर्ण होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े