Sunday, September 25, 2022
Homeauto mobileNEW MAHINDRA XUV800:महिंद्रा जल्द लांच करने जा रही है ये दमदार XUV800...

NEW MAHINDRA XUV800:महिंद्रा जल्द लांच करने जा रही है ये दमदार XUV800 ,लुक और फीचर्स देखकर चौक जायेगे आप

New Mahindra XUV800: लॉन्च होने जा रही है महिंद्रा XUV800,फीचर्स और लुक कर देगा दिल खुश महिंद्रा आगामी अवधि में कुल 5 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने जा रही है जिसमें ज्यादातर एसयूवी शामिल हैं। इसे बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन के तहत लॉन्च किया जाएगा और ये मॉडल न केवल कॉन्सेप्ट होंगे बल्कि भविष्य में बिक्री पर भी जाएंगे। महिंद्रा का लक्ष्य 2027 तक 8 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करना है। महिंद्रा ने पुष्टि की है कि कॉन्सेप्ट वाहन 2025 तक उत्पादन के लिए तैयार हो जाएंगे।

ये भी पढ़िए :Ration Card: राशन कार्ड की लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें, ये रहा मोबाइल पर चेक करने का पूरा प्रोसेस

New Mahindra XUV800: लॉन्च होने जा रही है महिंद्रा XUV800,फीचर्स और लुक कर देगा दिल खुश

इनमें से चार कंपनी के पेट्रोल और डीजल उत्पादों की रेंज से आएंगे, जो कि XUV700 और XUV300 जैसी कारों के इलेक्ट्रिक वर्जन होंगे। इनमें से XUV400 कॉन्सेप्ट और XUV900 कॉन्सेप्ट को Auto Expo 2020 में शोकेस किया गया है। अभी तक XUV800 के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई थी लेकिन अब इससे जुड़े कुछ खुलासे हो रहे हैं।

ये भी पढ़िए ;oil ate : कच्चे तेल के रेट में लगातार 6 महीने से आ रही गिरावट जानिए क्यों नहीं हो रहे पेट्रोल डीजल के भाव कमी

Mahindra की XUV800 के लुक्स की बात करें तो ये XUV700 जैसी ही होने वाली है और डाइमेंशन भी एक जैसा ही रखा जा सकता है. लेकिन अगर इन बदलावों की बात करें तो इसके आगे और पीछे के हिस्से को बदला जाएगा और इसे ग्रिल की जगह खाली रखा जाएगा. वहीं, इसका बंपर और लाइटिंग भी नए डिजाइन के साथ लाया जाएगा।

New Mahindra XUV800: लॉन्च होने जा रही है महिंद्रा XUV800,फीचर्स और लुक कर देगा दिल खुश डिजाइन XUV700 के समान हो सकता है, लेकिन XUV800 नए बॉर्न इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा। इंटीरियर की बात करें तो इलेक्ट्रिक थीम पर आधारित नए इंटीरियर देखने को मिलते हैं। महिंद्रा का ईवी आधारित इंफोटेनमेंट सिस्टम पेश किया जा सकता है। हाल ही में कंपनी ने टीजर में नए टीजर में कई फीचर्स का खुलासा किया है।

फीचर्स की बात करें तो यह फास्ट चार्जिंग की क्षमता के साथ-साथ फीचर्स को पर्सनलाइज करने की क्षमता प्रदान करेगा। टीजर में टॉप स्पीड भी दिखाई गई है, वहीं पर्सनलाइजेशन के तहत सीटें इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल होंगी, क्लाइमेट कंट्रोल, म्यूजिक कंट्रोल, एम्बिएंट कलर कंट्रोल दिया जाएगा।

Mahindra की XUV400 को पहले सितंबर में और फिर 2023 की शुरुआत में पेश किया जाएगा. इसके बाद 2024 में XUV800 और उसके बाद XUV1000 इलेक्ट्रिक कूप होगी। ऐसे मामलों में, दोनों मॉडलों को एक साथ या लगभग एक साथ पेश किया जा सकता है।

महिंद्रा ने खुलासा किया है कि वह एक नई ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) सहायक कंपनी स्थापित करने की योजना बना रही है। कार निर्माता ने कहा कि उसने यूके स्थित ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट्स (BII) के साथ करार किया है। बीआईआई दो चरणों में 1,925 करोड़ रुपये तक का निवेश करेगी जिसके लिए कंपनी की 2.75-4.76 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी।

बहुचर्चित खबरें