Tuesday, September 27, 2022
Homeauto mobileNew electric scooter:नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च: इसमें थार, हेक्टर, सेल्टॉस जैसा...

New electric scooter:नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च: इसमें थार, हेक्टर, सेल्टॉस जैसा चौड़ा टायर दिया; सिंगल चार्ज पर 110km रेंज

New electric scooter:इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) स्टार्ट-अप कॉरिट इलेक्ट्रिक (Corrit Electric) ने भारतीय बाजार में अपनी दो नई लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की हैं। इन ई-बाइक के नाम हॉवर 2.0 और हॉवर 2.0+ हैं। इन इलेक्ट्रिक बाइक को चार कलर ऑप्शन रेड, ब्लैक, व्हाइट और यलो में खरीद पाएंगे। हॉवर 2.0 की कीमत 79,999 और हॉवर 2.0+ की कीमत 89,999 रुपए है। इतना ही नहीं, कंपनी ने अपना पहला ऑफलाइन स्टोर ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी मॉल में शुरू किया है। दिल्ली/NCR में इन बाइक का ऑफलाइन सेलर क्रिस व्हील्स है। ये दोनों फैट टायर बाइक हैं। इसमें 18-इंच का टायर दिया है, जो सेल्टॉस, अल्काजार, हेक्टर, थार जैसी गाड़ी में होता है। इसे चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़िए :Sariya Cement:सरिया के बाद अब सीमेंट-ईंट भी हुआ सस्ता, घर बनवाना फटाफट कर दें शुरू

कॉरिट हॉवर इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

>> कॉरिट हॉवर 2.0 में 1.5 kWh की बैटरी और हॉवर 2.0+ में 1.8 kWh की बैटरी दी है। दोनों बाइक की टॉप स्पीड 25 kmph है। ये 0 से 25 kmph की रफ्तार सिर्फ 3 सेकेंड में पकड़ लेती हैं। ये ई-स्कूटर 3.20 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

ये भी पढ़ें-Urea Dap Rate: किसानो को लिए खुशखबरी डीएपी के साथ यूरिया के दामों में भी होने लगी कमी ,यहाँ देखे Dap Urea के नए रेट

>> रेंज की बात करें तो फुल चार्ज होने के बाद हॉवर 2.0 की रेंज 80 km और हॉवर 2.0+ की रेंज 110 km है। फीचर्स की बात करें तो कॉरिट हॉवर 2.0 और हॉवर 2.0+ एक कॉम्बिनेशन स्विच, लेटेस्ट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक बेहतर लॉक सिस्टम से लैस हैं।

ई-स्कूटर में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी मिलेगी
इन इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्चिंग इवेंट में लॉन्च इवेंट में कॉरिट इलेक्ट्रिक के फाउंडर और डायरेक्टर, मयूर मिश्रा ने कहा, “हमें विश्वास है कि हमारे प्रोडक्ट हॉवर 2.0 और हॉवर 2.0+ कंज्यूमर के रूटीन के तरीके को बदलने में कामयाब रहेंगे। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ हमने डिजिटल-फर्स्ड अप्रोच को बनाए रखने की कोशिश की है। खासकर हमारा नया ऐप बाइक को एंटी-थेप्ट अलार्म, इग्निशन और जियोफेंसिंग जैसे फीचर्स देगा। मार्च 2023 तक 50 ऑफलाइन डीलरशिप खोलने का प्लान है।

बहुचर्चित खबरें