Friday, October 7, 2022
HomebusinessElectric Car : ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार 2024 में आएगी, सिंगल...

Electric Car : ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार 2024 में आएगी, सिंगल चार्ज पर 500Km की रेंज

Electric Car : ओला इलेक्ट्रिक ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लाने का ऐलान किया है। कंपनी के CEO भाविश अग्रवाल ने ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार की झलक दिखाई। उन्होंने बताया कि कार की रेंज 500 किलोमीटर होगी। साथ ही 4 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी।

भावेश अग्रवाल ने बताया कि ओला की पहली कार शानदार टेक्नोलॉजी से लैस होगी। यह इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बनने वाली देश की पहली स्पोर्ट्स कार होगी। कार कीलेस ही नहीं हैंडल लेस भी होगी। यानी कार बिना चाबी के स्टार्ट किया जा सकेगा। साथ ही कार के डोर में हैंडल नहीं होंगे। ये फ्यूचरिस्टिक कार 2024 तक लॉन्च होगी।

यह भी जाने : इन दो ‘Tips’ ने राकेश झुनझुनवाला को बना दिया अरबपति

ऑल-ग्लास रूफ
ओला इलेक्ट्रिक कार में ऑल-ग्लास रूफ होगा। ये कार के एयरो-डायनैमिक्स को बेहतर बनाएगा। यानी कार को स्पीड पकड़ने में हवा से जो रूकावट होती है वह नहीं होगी। इसमें असिस्टेड ड्राइविंग फीचर भी मिलेंगे। उन्होंने कहा कि प्लान दो व्हीकल प्लेटफॉर्म और 6 अलग-अलग कारों को डेवलप करने का है। इन सभी को तमिलनाडु की फैक्ट्री में तैयार किया जाएगा।

ओला S-1 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च
कार के अलावा कंपनी ने ओला S-1 को मार्केट में उतारा है। भाविश ने बताया कि नए ओला S-1 स्कूटर की बुकिंग आज से ही शुरू हो रही है। इसे 499 रुपए में देकर खास इंट्रोडक्टरी प्राइस पर बुक कराया जा सकता है। नए ई-स्कूटर की डिलीवरी 7 सितंबर से शुरू होगी।

डिजाइन की बात करें तो ओला एस-1 दिखने में काफी हद तक एस-1 प्रो से मिलता-जुलता है और इसी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। कंपनी के सीईओ भावेश अग्रवाल ने बताया कि ओला S1 की शुरुआती कीमत 99,999 रुपए होगी।

यह भी जाने : सामने से खुला टॉप और साइड से पूरी कटी स्कर्ट पहने घर से निकलीं उर्फी, ऊपर से नहीं पहनी थी ये सबसे जरूरी चीज

यह 5 कलर ऑप्शन में मिलेगा। इसमें नियो मिंट, पोर्सिलेन व्हाइट, कोरल ग्लैम, जेट ब्लैक, लिक्विड सिल्वर कलर शामिल हैं।

यह 5 कलर ऑप्शन में मिलेगा। इसमें नियो मिंट, पोर्सिलेन व्हाइट, कोरल ग्लैम, जेट ब्लैक, लिक्विड सिल्वर कलर शामिल हैं।

ओला इलेक्ट्रिक बैटरी

कार के साथ कंपनी ने ओला की नई इलेक्ट्रिक बैटरी भी दिखाई है। इसे ओला इलेक्ट्रिक कारों और स्कूटर में इस्तेमाल किया जाएगा। यह एक लीथियम-आयन बैटरी होगी। एक बार सभी टेस्टिंग प्रोसेस पूरी हो जाने के बाद ये बैटरी अगले साल तक ओला व्हीकल पर लगाई जाएंगी। ओला के CEO भाविश अग्रवाल ने एक प्रोटोटाइप बैटरी पैक भी दिखाया है।

बहुचर्चित खबरें