Tuesday, September 27, 2022
HomebusinessOld Note 2022 : अगर आपके पास है ये पुराने बैंकनोट, तो...

Old Note 2022 : अगर आपके पास है ये पुराने बैंकनोट, तो आपको मिल सकते 5 मिलियन रुपये जानिए कैसे

Old Note 2022 : अगर आपके पास है ये पुराने बैंकनोट, तो आपको मिल सकते 5 मिलियन रुपये जानिए कैसे बेचें बैंकनोट 2022 – अगर आपके पास ये नोट है तो 5 लाख रुपए मिलेंगे और पता नहीं कब कोई चीज अमूल्य हो जाए आइए जानते हैं पुराने नोट के बारे में, जिसे बेचकर आपको हजारों रुपये मिल सकते हैं। ऐसा ही एक शौक है पुराने और सक्रिय सिक्के एकत्र करना। Quikr ऑनलाइन स्टोर पर लोग ऐसे ही पुराने सिक्के खरीदते और बेचते हैं।

कैसे बेचे 2022 के नोट
आइए हम आपको कुछ ऐसे सिक्कों के बारे में बताते हैं जो आपको रातों-रात करोड़पति बना सकते हैं- अगर आपके पास 5 रुपये का यह खास नोट है तो आप इस नोट से हजारों कमा सकते हैं। इससे आप करीब 35 हजार से 2 हजार रुपये तक कमा सकते हैं। अगर आपके पास ऐसे नोटों का संग्रह है, तो आप करोड़पति बन सकते हैं। क्या है यह तरीका हम आपको बताएंगे। सिक्का पैक 11.10 करोड़ रुपये में बिकता है। इस पैक में कुल 10 सिक्के हैं। जिसमें 1961 के 4 सिक्के और 1962 और 1963 के तीन सिक्के हैं।

आइए जानते हैं क्या है नोटों में खास- हम आपको 5 ऐसे नोटों के बारे में बताते हैं, जिन्हें बेचकर आप आसानी से हजारों रुपए कमा सकते हैं, इस नोट की खास बात यह है कि इस पर 786 नंबर लिखा होता है। इसके साथ ही ट्रैक्टर ब्रांड भी इस नोट पर होना चाहिए। अगर आपके पास भी ऐसा कोई नोट है तो उसमें से आपको 2 लाख मिल सकते हैं. जी हां, अगर आपके पास है ₹5 का नोट तो यह जानकारी आपके लिए जरूर है।

नोट्स 2022 की शर्तें कैसे बेचें
भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी किए गए बैंकनोट अत्यंत दुर्लभ हैं। ऐसे में अगर आपके पास भी यह बैंकनोट है तो आप इसे बेचकर करोड़पति बन सकते हैं। इस एक वोट के लिए आप हजारों कमा सकते हैं, वर्तमान में एक वेबसाइट है जहां पुराने नोट और सिक्के खरीदना और बेचना बहुत बड़ा है। और आपको इन पुराने सिक्कों और नोटों की अच्छी कीमत मिल सकती है।

यह भी पढ़े : अब खाद खरीदने के नियमो में हुआ बड़ा बदलाव नए नियम हुए जारी,जानिए कितनी मिलेगी Urea Dap

बैंकनोट्स कैसे बेचें अवलोकन 2022
भारत देश
सिक्के और बिल बेचें
पुराने नोट
पुराने सिक्के
ग्राहक सेट मूल्य
वर्ष 2022
नोट 5rs, 10rs, 50rs, 100rs, 500rs, 1000rs
सिक्के 5ps, 10ps, 20ps, 50ps, 100ps
Coinbazzar.com आधिकारिक वेबसाइट

2022 के सिक्के और नोट कहां और कैसे बेचे जाएं?
इस बैंकनोट को बेचने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ebay.com पर जाएं।
आपको होम पेज पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
फिर आपको यहां एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।
अपने नोट की एक स्पष्ट तस्वीर लें और इसे वेबसाइट पर अपलोड करें।
ईबे तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो प्लेटफॉर्म का उपयोग करके पुराने नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।
जो लोग आपके द्वारा बताए गए बैंक नोट खरीदना चाहते हैं वे आपसे संपर्क करेंगे।
कॉन्टैक्ट मिलने के बाद आप नोट के बारे में और बात कर सकते हैं और उसे सही और संभावित कीमत पर बेच सकते हैं।

यह भी पढ़े : टाइगर ने दिशा पाटनी के ब्रेकअप पे कही ये बड़ी बात बोले में श्रद्धा की और ही अट्रैक्ट रहा हु
कुछ पुराने नोट बेचकर पैसे पाएं
पुराण 25 पैसे, लखपति सिक्के का उत्पादन है। क्विकर पर एक साल में कुल 25 पैसे 1.50 लाख करोड़ रुपये रहे। यह सिक्का 1990 में जारी किया गया था और इसे पूरी तरह से अपडेट किया गया है। और यह सच है कि आपको पुराने नोट बेचकर पैसे मिलते हैं। अगर किसी को पता चल जाए कि आपके पास है तो ऐसा नहीं हो सकता है कि कई बार लोग पुराने सिक्कों की इस खरीद-फरोख्त में जालसाजी का शिकार भी हो जाते हैं.

लोग बहुत पुराने नोट रखते हैं, यह उनके लिए एक अच्छा मौका है। इसके लिए देश के केंद्रीय बैंक आरबीआई ने चेतावनी जारी कर लोगों से इस घोटाले से सावधान रहने की अपील की है। आरबीआई ने कहा कि आरबीआई पुराने सिक्कों की इस खरीद-बिक्री के किसी भी मामले में दखल नहीं देता है। अगर कोई आपको आरबीआई की ओर से ऐसा ऑफर देता है, तो सावधान हो जाएं।

बहुचर्चित खबरें