Sunday, September 25, 2022
Homeधर्म विशेषPalmistry : जानिए अपने हाथ की रेखाओ के बारे में,अगर ऐसी हो...

Palmistry : जानिए अपने हाथ की रेखाओ के बारे में,अगर ऐसी हो ‘विवाह रेखा’ तो 2 शादियों का संकेत देती हैं 

Palmistry : जानिए अपने हाथ की रेखाओ के बारे में,अगर ऐसी हो ‘विवाह रेखा’ तो 2 शादियों का संकेत देती हैं हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि वह अपने भविष्य के बारे में जान सके। आज हम हाथ में विवाह रेखा के बारे में जानेंगे। हथेली में किस प्रकार की विवाह रेखा से, किस प्रकार का परिवार मिलता है और विवाह के बाद के जीवन के बारे में जानें।

हाथ में विवाह रेखा : हस्तरेखा शास्त्र व्यक्ति की स्थिति रेखाओं और हाथों में निशान के आधार पर व्यक्ति के भविष्य, प्रकृति और वित्तीय स्थिति की गणना करता है। भविष्य में क्या होगा यह जानने के लिए हर कोई उत्सुक है। करियर, दांपत्य जीवन, आर्थिक स्थिति, विवाह, संतान, स्वास्थ्य आदि हाथ की रेखाओं और निशानों को देखकर ही पता लगाया जा सकता है। इसी तरह आज हम शादी के बारे में बताने वाली रेखाओं के बारे में जानेंगे। ये रेखाएं बताती हैं कि जातक का विवाह कब होगा, दांपत्य जीवन कैसा रहेगा, विवाह रहेगा या टूटेगा आदि।

यह भी पढ़े : आपका राशिफल देखिये कैसे रहेगा आपका आज का दिन, इन राशि वालो की होगी बल्ले बल्ले

ये रेखाएं एक से अधिक विवाह का संकेत देती हैं

व्यक्ति के भविष्य को लेकर हाथों में कई रेखाएं होती हैं। हाथ में स्थित विवाह रेखा हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे हथेली के बाहर से अंदर की ओर आती है। इस रेखा की स्पष्टता और लंबाई से जातक के वैवाहिक जीवन के बारे में पता लगाया जा सकता है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार विवाह रेखा के चारों ओर की रेखाएं व्यक्ति के प्रेम संबंधों के बारे में बताती हैं। एक व्यक्ति के पास जितनी अधिक रेखाएँ होती हैं, उसके पास उतने ही अधिक मामले होते हैं।

यदि विवाह रेखा जातक के दिल के करीब हो तो जातक का विवाह जल्दी हो जाता है। वहीं इसका हृदय रेखा से दूर होना विवाह में देरी का संकेत देता है।

यह भी पढ़े : अंजलि अरोरा का ये नया वीडियो सोशल मिडिया पे मजा रहा धूम, देख कर फैंस के उडे होश

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में दो रेखाएं होती हैं उनकी 2 शादियां होती हैं।

  • कहा जाता है कि जहां से विवाह रेखा शुरू होती है, वहां से यदि एक और रेखा निकलती है तो ऐसी स्थिति में व्यक्ति का विवाह टूट जाता है और दो शादियां होती हैं।

ऐसा कहा जाता है कि यदि विवाह रेखा सूर्य रेखा में जाती है, तो उस व्यक्ति का विवाह बहुत धनी परिवार में होता है।

वहीं यदि विवाह रेखा सीधी जाने की बजाय नीचे की ओर झुक जाए तो ऐसे लोगों का दांपत्य जीवन परेशानियों से भरा रहता है।

बहुचर्चित खबरें