Tuesday, September 27, 2022
Homebank newsरोजगार समाचार : मात्र 500 रुपये निवेश कर हज़ारो कमाने का मौका,...

रोजगार समाचार : मात्र 500 रुपये निवेश कर हज़ारो कमाने का मौका, खुल गए 2 नए फंड, जानिए पूरी जानकारी

New Fund Offer: व्हाइटओक कैपिटल म्यूचुअल फंड के ये दोनों ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम हैं. निवेशकों के लिए रेगुलर और डायरेक्ट दोनों प्लांस उपलब्ध होंगे

New Fund Offer: व्हाइटओक कैपिटल म्यूचुअल फंड (WhiteOak Capital Mutual Fund) ने दो नए फंड ऑफर्स (NFOs) व्हाइटओक कैपिटल मिड कैप फंड (WhiteOak Capital Mid Cap Fund) और व्हाइटओक कैपिटल टैक्स सेवर फंड (WhiteOak Capital Tax Saver Fund) लॉन्च किए हैं. मिड कैप फंड के लिए NFO 30 अगस्त 2022 को बंद हो रहा है, वहीं टैक्स सेवर फंड का NFO 23 सितंबर 2022 तक खुला रहेगा. ये दोनों ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम हैं, जिनमें मिड कैप फंड मुख्य रूप से मिड-कैप शेयरों में निवेश करेगा और टैक्स सेवर फंड डायवर्सिफिकेशन को ध्यान में रखते हुए सभी मार्केट कैप वाली कंपनियों में निवेश करेगा. निवेशकों के लिए रेगुलर और डायरेक्ट दोनों प्लांस उपलब्ध होंगे. इन दोनों फंड्स के फंड मैनेजर रमेश मंत्री (इक्विटी के लिए), पीयूष बरनवाल (डेट के लिए) और तृप्ति अग्रवाल (विदेशी निवेश के लिए) होंगे।

यह भी जाने : लापरवाही पर कलेक्टर सख्त, काम का मूल्यांकन कर करें कार्यवाही, दस्तक अभियान को गंभीरता से लेने को कहा

WhiteOak Capital Mid Cap Fund

कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, व्हाइटओक कैपिटल मिड कैप फंड के पोर्टफोलियो के करीब 65 फीसदी में मिडकैप शेयर शामिल होंगे. बाकी एलोकेशन लिक्विडिटी और अपॉर्च्‍युनिटी को देखते हुए लार्ज कैप और स्मॉल कैप दोनों के लिए होगा. इस फंड का बेंचमार्क S&P BSE मिडकैप 150 TRI होगा. इस फंड का मुख्य मकसद मुख्य रूप से मिड-कैप शेयरों वाले एक डायवर्सिफाइड पोर्टफोलियो के निवेश और प्रबंधन के जरिए ग्रोथ हासिल करना है. निफ्टी मिडकैप 150 TRI ने पिछले 5 सालों में 12% सीएजीआर और पिछले 10 सालों में 17.5% सीएजीआर की दर से रिटर्न दिया है. SIP जरिए लंबी अवधि के लिए निवेश करने के इच्छुक निवेशकों के लिए मिड-कैप सेगमेंट एक अच्छा निवेश विकल्‍प हो सकता है. इस स्‍कीम में मिनिमम 500 रुपये का निवेश है।

यह भी जाने : 10वीं पास युवाओं के लिए HAL में निकली बंपर वैकेंसी, 9 सितंबर तक करें अप्लाई, मेरिट के आधार पर होगा सिलेक्शन

WhiteOak Capital Tax Saver Fund

बाजार में निवेश के जरिए बेहतर रिटर्न के साथ टैक्‍स सेविंग्‍स करने वाले निवेशकों के लिए व्हाइटओक कैपिटल टैक्स सेवर फंड एक अच्‍छा विकल्‍प है. व्हाइटओक कैपिटल टैक्स सेवर फंड में निवेश पर इनकम टैक्‍स एक्‍ट के सेक्‍शन 80सी के अंतर्गत टैक्‍स छूट मिलता है. लंबे समय में वेल्‍थ क्रिएशन के अवसर के साथ इसमें 3 साल का लॉक इन पीरियड है. इस फंड को मार्केट कैप और सेक्टर की कंपनियों में निवेश किया जाएगा. इस फंड के लिए S&P BSE 500 TRI बेंचमार्क होगा. मिनिमम 500 रुपये से निवेश शुरू कर सकते हैं।

बहुचर्चित खबरें