Friday, October 7, 2022
HomebusinessPatanjali Group IPO : बाबा रामदेव की कंपनी ने 5 रुपये प्रति...

Patanjali Group IPO : बाबा रामदेव की कंपनी ने 5 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के डिविडेंड की  घोषणा की, स्टॉक ने दिया है 39000% का रिटर्न

Patanjali Group IPO : बाबा रामदेव की कंपनी ने 5 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के डिविडेंड की  घोषणा की, स्टॉक ने दिया है 39000% का रिटर्न बाबा रामदेव की कंपनी अगले हफ्ते निवेशकों को लाभांश यानी अपने मुनाफे का हिस्सा बांटने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने 5 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का लाभांश घोषित किया था।

पतंजलि ग्रुप लाएगा 4 आईपीओ : बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि जल्द ही चार नए आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है। पतंजलि अगले हफ्ते निवेशकों को लाभांश यानी अपने मुनाफे का हिस्सा बांटने जा रही है। हाल ही में बाबा रामदेव ने इसकी घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि पतंजलि का कारोबार अगले 5 से 7 साल में 1 लाख करोड़ रुपये को पार कर जाएगा। उन्होंने घोषणा की कि उनका समूह आने वाले वर्षों में पांच लाख लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार प्रदान करेगा।

यह भी पढ़े : अमीषा पटेल ने पहनी ऐसी ड्रेस, लोगो के दिलो की बड़ी धड़कने

पतंजलि की बाजार पूंजी 50 हजार करोड़ के पार

जानकारी के मुताबिक, पतंजलि ने हाल ही में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 5 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के लाभांश की घोषणा की थी। इसकी रिकॉर्ड तिथि 26 सितंबर 2022 तय की गई है। पतंजलि फूड्स लिमिटेड का स्टॉक 52 सप्ताह के उच्च स्तर को छू गया है। इस वजह से पतंजलि की बाजार पूंजी 50 हजार करोड़ के स्तर को पार कर गई है। शेयर का 52 सप्ताह का उच्च स्तर 1,415 रुपये है।

39250 प्रतिशत का रिटर्न मिला
पतंजलि के शेयर के प्रदर्शन ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। तीन साल पहले रामदेव की कंपनी का शेयर 3,54 रुपये से शुरू होकर 1393 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर पहुंच गया था। सिर्फ 3 साल में निवेशकों को 39250 फीसदी का शानदार रिटर्न मिला है। बाबा रामदेव ने भविष्यवाणी की है कि अगले पांच से सात वर्षों में पतंजलि का कारोबार ढाई गुना बढ़कर एक लाख करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा।

यह भी पढ़े : आप का भी पैसा लगा है स्टॉक मार्केट में, इन 5 कारणों से आ रही बड़ी गिरावट जानिए क्या है ये कारण

कंपनी लाएगी 4 नए आईपीओ

बाबा रामदेव ने हाल ही में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, ‘पतंजलि समूह का मौजूदा कारोबार करीब 40,000 करोड़ रुपये का है। अगले पांच से सात वर्षों में समूह का कारोबार 1 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है। वर्ष में लाया जाएगा। ये चार कंपनियां हैं पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि लाइफस्टाइल और पतंजलि वेलनेस।

बहुचर्चित खबरें