फिर लौट रहा है इंडिया का सबसे बड़ा त्यौहार, जल्द शुरू होगा IPL Season-16, रिलीज़ हुई IPL ऑक्शन की तारीख

फिर लौट रहा है इंडिया का सबसे बड़ा त्यौहार, जल्द शुरू होगा IPL Season-16, रिलीज़ हुई IPL ऑक्शन की तारीख। हर साल की तरह इस बार आईपीएल में क्रिकेटर छक्के छुड़ाने के लिए रहेंगे तैयार, IPL ऑक्शन की तारीख हुई तय। देखे पूरी खबर।

READ MORE-Hero HF Deluxe शानदार बाइक घर लाइए मात्र 4,999 रुपये में, माइलेज में लाजवाब और तगड़े फीचर्स के साथ

23 दिसंबर को कोच्चि में होगी IPL Season-16 की नीलामी शुरू

आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होगी। इस दौरान सभी टीमों को अतिरिक्त 5 करोड़ रुपये खर्च करने की छूट मिलेगी। अब टीम का पर्स 90 से बढ़कर 95 करोड़ हो गया है।

15 नवंबर तक सभी टीमों को रिटेन प्लेयर की लिस्ट सौपने का आदेश दिया है

इस दौरान सभी टीमों को अतिरिक्त 5 करोड़ रुपये खर्च करने की छूट मिलेगी। गौरतलब है कि इस बार टीमों के पर्स में 5 करोड़ रुपये और जोड़ने की अनुमति दी गई है। अब टीम का पर्स 90 से बढ़कर 95 करोड़ हो गया है। इससे पहले आईपीएल ने सभी टीमों को 15 नवंबर तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची सौंपने को कहा था।

इन टीमों पर होगी सीजन 16 में कड़ी नजर

पिछले सीजन की नीलामी के बाद पंजाब किंग्स के पास सबसे ज्यादा 3.45 करोड़ रुपये की रकम बची थी. पंजाब के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के पास 2.95 करोड़, आरसीबी के पास 1.15 करोड़, राजस्थान रॉयल्स के पास 95 लाख, कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 45 लाख, गुजरात टाइटंस के 15 लाख और मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के 10-10 हैं। रुपये बचे हैं। गौरतलब है कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने पिछले साल पूरा पर्स खाली कर दिया था। यह मिनी नीलामी सिर्फ 1 दिन चलेगी और नीलानी की सारी प्रक्रिया भी 1 दिन में पूरी हो जाएगी।

ये भी पढ़े-Ration Card: राशन कार्डधारकों के लिए बड़ा ऐलान, 30 दिन में करा लें ये काम, सरकार ने बदल दिए नियम

विदेशी खिलाड़ियों पर टिकी रहेगी निगाहे

बता दें कि इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स, गेंदबाज सैम कुरेन और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन ग्रीन ने भी आईपीएल 2023 में खेलने की इच्छा जताई है. नीलामी के दौरान सभी फ्रेंचाइजी का ध्यान तीनों खिलाड़ियों पर रहेगा. तीन टीमों – पंजाब, दिल्ली और लखनऊ – ने 2022 की नीलामी में केवल सात विदेशी खिलाड़ियों को खरीदा था। इस बार ये सभी फ्रेंचाइजी आठवें और आखिरी स्थान को भरने की कोशिश करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े