Friday, October 7, 2022
Homeराजनीती पंचनामाPM Modi Camera : पीएम मोदी के हाथ में दिख रहा कैमरा,...

PM Modi Camera : पीएम मोदी के हाथ में दिख रहा कैमरा, आपके होश उड़ा देगा जानिये कीमत

PM Modi Camera : पीएम मोदी के हाथ में दिख रहा कैमरा, आपके होश उड़ा देगा जानिये कीमत आज अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी नामीबिया से भारत लाए गए चीतों को भारत की धरती पर विदा कर चुके हैं, इस दौरान उन्होंने फोटोग्राफी भी की है और इस दौरान उनका खास कैमरा चर्चा का विषय बना हुआ है।

पीएम मोदी : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 72 साल के हो गए हैं और इस मौके को बेहद खास बना दिया है, उनका एक बड़ा कदम पीएम मोदी 8 चीतों को नामीबिया से भारत लाकर कूनो नेशनल पार्क में छोड़ गए हैं। इस दौरान पीएम फोटोग्राफी करते नजर आए और उन्होंने चीतों को अपने कैमरे में कैद किया है. काफी लोगों को यह सामान्य नजर आएगा, लेकिन पीएम मोदी के हाथ में दिख रहा कैमरा मामूली नहीं है बल्कि खास फीचर्स से लैस है। अगर आप इस डीएसएलआर कैमरे के बारे में जानना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़े : आप का भी पैसा लगा है स्टॉक मार्केट में, इन 5 कारणों से आ रही बड़ी गिरावट जानिए क्या है ये कारण

क्यों खास है पीएम मोदी का यह कैमरा?
आमतौर पर जब आप किसी डीएसएलआर कैमरे को देखते हैं तो उसका लेंस बहुत छोटा होता है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस कैमरे का इस्तेमाल कर रहे थे, उसका लेंस बहुत बड़ा और भारी था। दरअसल लंबी दूरी के शॉट लेने के लिए बड़े लेंस का इस्तेमाल किया जाता है। इसका इस्तेमाल करने का मुख्य कारण यह है कि वस्तु दूर होने पर भी कैमरे की मदद से इसे स्पष्ट रूप से कैप्चर किया जा सकता है। दरअसल यह लंबे शॉट्स के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला लेंस है। इस लेंस की मदद से वन्यजीव फोटोग्राफर फोटोग्राफी करते हैं और जानवरों के करीब आए या उन्हें परेशान किए बिना अच्छी फोटोग्राफी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : इस एक्ट्रेस ने बोल्ड बनने के चक्कर में ऐसा वीडियो कर दिया शेयर, हुई ऊप्स मोमेंट का शिकार

मूल्य कितना है

कीमत के बारे में हमें ठीक-ठीक अंदाजा नहीं है, लेकिन हम आपको बताना चाहेंगे कि कैमरा आमतौर पर ₹50000 से ₹100000 के बीच आसानी से खरीदा जा सकता है। लेकिन इसमें जो लेंस होता है वह बहुत महंगा होता है। कैमरे में लगे लेंस जो मोदी को दिखाई देते हैं उनकी रेंज ₹100000 से ₹500000 तक हो सकती है। इसकी कीमत भी ज्यादा होती है क्योंकि अलग-अलग ब्रांड इन्हें अलग-अलग कीमतों पर बेचते हैं।

बहुचर्चित खबरें