Tuesday, September 27, 2022
HomeTechnology newsPolicybazaar के आईटी सिस्टम में हैकर्स की घुसपैठ, डाटा चोरी पर कंपनी...

Policybazaar के आईटी सिस्टम में हैकर्स की घुसपैठ, डाटा चोरी पर कंपनी ने दिया ये बयान

Policybazaar IT System: ऑनलाइन इंश्योरेंस एग्रीगेटर कंपनी पॉलिसीबाजार के आईटी सिस्टम में हैकर्स की घुसपैठ का मामला सामने आया है. कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी कर इस बात की जानकारी दी और बताया कि आईटी सिस्टम (IT System) में हैकर्स का अटैक हुआ है. पॉलिसीबाजार की पैरेंट कंपनी पीबी फिनटेक (PB Fintech) ने इसकी जानकारी दी है. 19 जुलाई 2022 कंपनी के आईटी सिस्टम में अनाधिकृत एक्सेस देखा गया. कंपनी ने एक्सचेंज में रेगुलेटरी फाइलिंग के जरिए इस बात की जानकारी दी।

कंपनी ने दिया ये बयान

पॉलिसीबाजार की पैरेंट कंपनी पीबी फिनटेक ने बताया कि इस गड़बड़ी को ठीक करने के लिए उपाय भी किए जा रहे हैं. कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि इस संबंध में पॉलिसीबाजार ने संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया है और कानून के तहत काम किया जा रहा है. आगे कहा गया कि गड़बड़ी दूर कर दी गई है और प्रणाली की जांच पूरी की जा रही हैं।

यह भी जाने: Airtel New Update: Airtel अपने ग्राहकों को 84 दिनों के लिए दे रहा डाटा,कालिंग फ्री,जाने कैसे

डाटा चोरी पर कंपनी का बयान

एक्सचेंज को की गई फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि इन्फोर्मेशन सिक्योरिटी टीम बाहरी सलाहकारों के साथ मामले की जांच कर रही है. कंपनी ने आगे कहा कि अभी तक हम इस मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं लेकिन शुरुआती जांच में ये पता चला है कि अभी तक कोई कस्टमर डाटा चोरी नहीं हुआ है. कंपनी ने आगे कहा कि हमने हमेशा अपने सिस्टम की सुरक्षा और मजबूती को प्राथमिकता दी है. बता दें कि पॉलिसीबाजार इंश्योरेंस प्रोवाइडर के बिजनेस में है. ये कंपनी 2008 से काम कर रही है और इस कंपनी का मेन फोकस इंश्योरेंस में ट्रांसपेरेंसी लाना है।

यह भी जाने :भारत को एक और बड़ा झटका नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर, चोट के कारण नहीं ले पाएंगे हिस्सा

बहुचर्चित खबरें