Friday, October 7, 2022
Homebreking newsQueen Elizabeth II Funeral : ये भविष्‍यवाणी हुयी सच साबित क्‍वीन...

Queen Elizabeth II Funeral : ये भविष्‍यवाणी हुयी सच साबित क्‍वीन एलिजाबेथ की मौत से है संबंधित, देखिये क्या हुयी थी भविष्यवाणी

Queen Elizabeth II Funeral : ये भविष्‍यवाणी हुयी सच साबित क्‍वीन एलिजाबेथ की मौत से है संबंधित, देखिये क्या हुयी थी भविष्यवाणी ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी एलिजाबेथ-द्वितीय का 70 साल तक शासन करने के बाद 96 साल की उम्र में बालमोरल में निधन हो गया।

ब्रिटिश क्वीन डेथ: इस साल ब्रिटेन की महारानी का निधन होगा। बाबा वेंगा की तरह भविष्यवाणी करने वाली लड़की सच साबित हुई। 19 साल की हन्ना कैरोल ने साल 2022 के लिए 28 बड़ी भविष्यवाणियां कीं, जिसमें महारानी की मृत्यु के बाद 11 भविष्यवाणियां सच हुई हैं।

अमेरिका के मैसाचुसेट्स के फॉक्सबोरो की रहने वाली हन्ना ने निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा के घर पर नए मेहमानों के आने, रिहाना की प्रेग्नेंसी और हैरी स्टाइल्स और बेयॉन्से के नए एल्बम जैसी भविष्यवाणियां कीं, जो सच हुईं। उन्होंने अगस्त में भविष्यवाणी की थी कि पैट डेविडसन और किम कार्दशियन अलग हो जाएंगे, जो सच भी साबित हुआ।
हन्ना अपने फॉलोअर्स से फीस लेकर टिकटॉक पर रीडिंग भी करती हैं। कैरल वर्तमान में व्यक्तिगत रूप से पढ़ने पर प्रति माह $2000 तक कमाती है। ऐसा कहा जाता है कि अपने दो ग्राहकों की फोटो देखकर वह अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का सटीक अनुमान लगा सकती है। यह अनुमान गर्भवती होने या नई नौकरी मिलने के कारण हो सकता है।

यह भी पढ़े : पैन कार्ड की तरह अब आधार से लिंक होगा वोटर आईडी, देखिये कैसे करे लिंक

‘अनुमान साहस पर आधारित है’

हन्ना का कहना है कि मेरे अनुमान ‘साहसी भावना’ पर आधारित हैं। वह कहती हैं, ‘मेरे द्वारा किया गया अनुमान जब भी सच होता है तो मुझे रोमांचित कर देता है। मुझे उन्हें सच होते देखना अच्छा लगता है। वह आगे कहती हैं, ‘मैं हमेशा से ही पॉप कल्चर और सेलेब्रिटीज के बीच रही हूं, इसलिए मेरा अनुमान ज्यादातर उन्हीं के बारे में है। यह एक ऐसा लुक है जिससे मुझे लगता है कि कुछ होने वाला है। यह एक बहुत ही मजबूत साहसी आत्मा है। हाना ने कहा, ‘मैं आमतौर पर हर दो से तीन दिन में 15 रीडिंग करती हूं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि मुझे कितना समय मिल रहा है।’

यह भी पढ़े :  फुल चार्ज में 120KM चलने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पीड भी है जबर्दस्त, जानिए कीमत वो भी इतनी कम

1952 में महारानी ने गद्दी संभाली

महारानी पहली बार 1952 में गद्दी पर बैठी थीं और तब से उन्होंने भारी सामाजिक परिवर्तन देखा है। उनके सबसे बड़े बेटे, चार्ल्स, 14 राष्ट्रमंडल क्षेत्रों के नए राजा और राज्य के प्रमुख के रूप में शोक में राष्ट्र का नेतृत्व करेंगे। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का कार्यकाल युद्ध के बाद की तपस्या, साम्राज्य से राष्ट्रमंडल में संक्रमण, शीत युद्ध की समाप्ति और ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर निकलने और वापसी तक फैला था। उनके शासनकाल में 15 प्रधान मंत्री थे। पहले प्रधान मंत्री विंस्टन चर्चिल थे, जिनका जन्म 1874 में हुआ था, और अब लिज़ ट्रस, जिनका जन्म 101 साल बाद 1975 में हुआ था और इस सप्ताह की शुरुआत में रानी द्वारा नियुक्त किया गया था।

बहुचर्चित खबरें