Friday, September 30, 2022
Homeराशि फलRaj Yog In Zodiac Sign : इन राशि वालों का राज योग इस...

Raj Yog In Zodiac Sign : इन राशि वालों का राज योग इस तरह है, होगी धन वर्षा जानिये कोनसी राशि वालो पर होगी

Raj Yog In Zodiac Sign : इन राशि वालों का राज योग इस तरह है, होगी धन वर्षा जानिये कोनसी राशि वालो पर होगी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि परिवर्तन या किसी अन्य ग्रह के साथ युति का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है। 11 सितंबर को बृहस्पति और चंद्रमा की युति से इन राशियों को विशेष लाभ मिलने वाला है।

गजकेसरी राजयोग ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर अपनी राशि बदलता है। इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिल रहा है। वक्री ग्रह, मार्गी और युति का भी सभी राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। वर्तमान में बृहस्पति पहले से ही मीन राशि में विराजमान है। और 11 सितंबर की रात चंद्रमा ने मीन राशि में प्रवेश किया। इसके बाद मीन राशि में चंद्रमा और बृहस्पति की युति से गजकेसरी राज योग बनता है। वैसे इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। लेकिन इसका प्रभाव इन 3 राशियों के जातकों के जीवन पर विशेष रूप से दिखाई

यह भी पढ़े : डीएपी और यूरिया उर्वरक के दामों में उतार चढाव, देखिये ये है आज के भाव

वृष– इस राशि के जातकों के लिए यह योग लाभकारी रहेगा। यह योग वृष राशि के 11वें भाव में बन रहा है। यह घर आय और लाभ का घर माना जाता है। अतः इस योग से आय में जबरदस्त वृद्धि होने की संभावना है। साथ ही किसी सरकारी काम या विवाद आदि में सफलता मिल सकती है। सरकारी क्षेत्र से जुड़े काम हो सकते हैं। इस अवधि में आपको नए स्तोत्र से धन कमाने में सफलता मिलेगी। व्यापार में नए ऑर्डर मिल सकते हैं, जिससे लाभ मिलने की संभावना है।

कर्क राशि – बृहस्पति और चंद्रमा की युति से बनने वाला गजकेसरी राज योग इन राशियों के जीवन को बदल देगा। इन राशियों की गोचर कुंडली में नवम भाव में यह योग बन रहा है। ऐसे में कर्क राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। वहीं विदेश यात्रा की इच्छा भी इस दौरान पूरी हो सकती है। व्यापार में लाभ हो सकता है।

यह भी पढ़े : यामाहा का ये नया लुक देख कर आप भी हो जाओगे इसके दीवाने, जानिए क्या है फीचर्स

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को भी भाग्य का साथ मिलेगा। इस दौरान आपको मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्य में सफलता मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा साबित होगा।

वृश्चिक– इस राशि के जातकों के लिए यह योग विशेष रूप से शुभ रहेगा। यह युति पंचम भाव में बन रही है। ऐसे में अचानक धन लाभ होने की संभावना है। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। साथ ही संतान प्राप्ति की भी संभावना है। कार्य में प्रगति होगी। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने के योग हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय शानदार रहने वाला है। शिक्षकों और मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए यह समय अच्छा साबित होगा।

बहुचर्चित खबरें