Friday, October 7, 2022
Homeबिज़नेसRation Card Update : आपने भी केंद्र या राज्य सरकार की योजना...

Ration Card Update : आपने भी केंद्र या राज्य सरकार की योजना के तहत मुफ्त राशन लिया है, सरकार ने किया ऐलान! मिलेगा बड़ा फायदा

Ration Card Update : आपने भी केंद्र या राज्य सरकार की योजना के तहत मुफ्त राशन लिया है, सरकार ने किया ऐलान! मिलेगा बड़ा फायदा अगर आपने भी केंद्र या राज्य सरकार की योजना के तहत मुफ्त राशन लिया है तो अब आपको बड़ा फायदा होगा। इसकी जानकारी सरकार की ओर से दी गई है।

Free Ration Scheme Update : अगर आपने भी केंद्र या राज्य सरकार की योजना के तहत मुफ्त राशन लिया है तो अब आपको बड़ा फायदा होगा। इसकी जानकारी सरकार की ओर से दी गई है। अब से अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन के साथ-साथ इलाज की भी सुविधा मिलेगी।

सरकार चला रही है अभियान
आपको बता दें कि सरकार ने तय किया है कि सभी अंत्योदय कार्ड धारकों के मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे। इसके लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़े : राजीव सेन ने चारू असोपा को लेकर लिया बड़ा फैसला तलाक कैंसिल होने के बाद, जानिए क्या है एक्ट्रेस का रिएक्शन

यह सुविधा कई केंद्रों पर उपलब्ध है
यह सुविधा सरकार द्वारा कई केंद्रों पर प्रदान की जा रही है, जिसमें आप राशन कार्ड दिखाकर जन सुविधा केंद्र पर आयुष्मान कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। योगी सरकार ने कहा है कि उसने अंत्योदय कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड बनाने का आदेश दिया है। यह अभियान जिला स्तर पर चलाया जा रहा है।

मिलेगा मुफ्त इलाज
आपको बता दें कि सरकार के इस फैसले के बाद आपको अपना इलाज कराने के लिए बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। इस समय सरकार की ओर से नए आयुष्मान कार्ड नहीं बनाए जा रहे हैं, बल्कि जिनके नाम पहले से लिस्ट में हैं उनके कार्ड बनाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े : अमीषा पटेल ने पहनी ऐसी ड्रेस, लोगो के दिलो की बड़ी धड़कने

सितंबर में भी मुफ्त राशन दे रही है सरकार
उत्तर प्रदेश में मुफ्त राशन योजना का छठा चरण सितंबर में शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश में गरीब कल्याण योजना का लाभ लेने वाले 15 करोड़ लाभार्थी ऐसे हैं, जिन्हें सरकार की ओर से मुफ्त राशन की सुविधा दी जा रही है।

बहुचर्चित खबरें