Friday, October 7, 2022
Homeलाइफस्टाइलRelationship Tips : आप भी शादी करने वाले हो तो जरूर पूछें...

Relationship Tips : आप भी शादी करने वाले हो तो जरूर पूछें ये 4 सवाल, खुशहाल रहेगी शादीशुदा जिंदगी

Relationship Tips : आप भी शादी करने वाले हो तो जरूर पूछें ये 4 सवाल, खुशहाल रहेगी शादीशुदा जिंदगी जब आप किसी लड़की को शादी करने के लिए देखने जाते हैं, तो आप उससे निजी तौर पर भविष्य के बारे में कई महत्वपूर्ण सवाल जरूर पूछते हैं, ताकि शादीशुदा जीवन में कोई समस्या न आए। आइए जानते हैं कौन से प्रश्न पूछे जाने चाहिए।

अरेंज मैरिज टिप्स : शादी करना जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण फैसला होता है, इसके लिए हर कदम सोच-समझकर लेना चाहिए नहीं तो पूरी जिंदगी बर्बाद हो सकती है। जब आप शादी की योजना बनाते हैं, तो आप लड़की को पसंद करने के लिए उसके घर जरूर जाते हैं और आपके साथ माता-पिता और करीबी रिश्तेदार भी होते हैं। जब रिश्तेदार आपस में बात करते हैं तो लड़के और लड़की को आपस में बात करने का मौका दिया जाता है। ऐसे में लड़के को लड़की से क्या सवाल पूछने चाहिए, आइए हम आपको बताते हैं।

यह भी पढ़े : आप भी खरीदने वाले हो इलेक्ट्रिक स्कूटर तो थोड़ा सा रुक जाएं, यह कंपनी ला रही जबरदस्त स्कूटर अगले महीने लॉन्चिंग जानिये कीमत और फीचर्स

जब शादी की बात हो तो लड़की से क्या पूछें?

  1. आप किस तरह का जीवन साथी चाहते हैं?
    हर इंसान की पसंद अलग होती है और जरूरी नहीं कि सभी उसमें फिट हों, इसके लिए लड़की से यह सवाल जरूर पूछें कि वह किस तरह के इंसान को अपना जीवन साथी बनाना चाहती है। आमतौर पर लड़कियों को परिपक्व, देखभाल करने वाले, शिक्षित और आर्थिक रूप से स्वतंत्र लड़के पसंद आते हैं, कभी-कभी एक साधारण व्यक्ति उनकी पसंद होता है। अगर आपको उनकी पसंद-नापसंद का पता चल जाएगा तो समझ में आ जाएगा कि आप उनके लिए सही पार्टनर हो सकते हैं या नहीं।
  2. आपकी पसंद क्या है?
    रिलेशनशिप की बात करें तो लड़के को लड़कियों से अपनी पसंद-नापसंद की जानकारी लेनी चाहिए। उदाहरण के लिए, उनके शौक क्या हैं? इसमें फिल्में देखना, यात्रा करना, पसंदीदा रंग पहनना, खरीदारी करना, मेकअप करना, खाना बनाना, पेंटिंग करना शामिल हो सकता है। इससे विवाह के संबंध में निर्णय लेने में आसानी होगी।
  3. वेज या नॉन वेज?
    लड़का हो या लड़की, ये सवाल आपको अपने होने वाले जीवनसाथी से जरूर पूछना चाहिए कि वो शाकाहारी हैं या मांसाहारी? क्योंकि अगर किसी के पास कोई दूसरा विकल्प भी हो तो जीवन मुश्किल हो जाता है, क्योंकि जो लोग शाकाहारी होते हैं उन्हें यह पसंद नहीं होता है कि उनके साथ डाइनिंग टेबल पर भोजन करने वाला व्यक्ति मांसाहारी भोजन करे। वहीं मांसाहारी व्यक्ति अक्सर अपने जीवन साथी को मांसाहारी बनने के लिए उकसाता है, जिससे विवाद पैदा हो जाता है।
  4. आपकी भविष्य की क्या योजना है?
    हर इंसान यही सोचता है कि शादी के बाद उसे कैसा जीवन जीना है। कुछ लड़कियां शादी के बाद हाउसवाइफ के तौर पर रहना चाहती हैं, वहीं कई लड़कियां ऐसी भी हैं जो शादी के बाद नौकरी करते हुए आर्थिक रूप से स्वतंत्र रहना चाहती हैं। लड़के तय करते हैं कि वे अपनी पत्नी को भविष्य में कैसे देखना चाहते हैं, अगर वह आपकी पसंद पर फिट बैठती है, तो ही उनके साथ संबंध बनाएं।

बहुचर्चित खबरें