Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileRoyal Enfield Meteor 650:रॉयल एनफील्ड जल्द लांच करने जा रही ये धांसू...

Royal Enfield Meteor 650:रॉयल एनफील्ड जल्द लांच करने जा रही ये धांसू बाइक ,जानिए कीमत

Royal Enfield Meteor 650:रॉयल एनफील्ड कंपनी ने इस साल अपनी दो नई मोटरसाइकिल बाजार में पेश की है। इन मोटरसाइकिलों में पहली है स्क्रैम 411 और दूसरी हंटर 350। सुपर उल्का 650, हिमालयन 450 और बुलेट 350 के अलावा रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 मॉडल पर भी काम कर रही है। इस साल कंपनी अपने दो और मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है।

ये भी पढ़िए :Suzuki Swift Dzire : मात्र1 लाख रूपए के डाउन पेमेंट में घर ले जाए ये कार जानिए कितने देना होगा महीने की EMI

खबरों के मुताबिक, अपकमिंग नए मॉडल्स में Super Meteor 650 हो सकता है। कंपनी के इस मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। तो आइए हम आपको इस अपकमिंग मॉडल के बारे में और जानकारी देते हैं।

यह बाइक प्रोडक्शन के लिए तैयार दिखती है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें मटर-शूटर एग्जॉस्ट, क्रैश गार्ड स्प्लिट सीट्स के साथ-साथ अलॉय व्हील भी मिलते हैं। ये सभी Royal Enfield अपनी एक्सेसरीज़ में पेश कर सकती हैं. यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड का उल्का 650 रेट्रो डिजाइन के साथ हैलोजन बल्ब से लैस हो सकता है।

ये भी पढ़िए :Salman Khan : कैटरीना के सादी के बाद सलमान ने बनाये इस हसीना के साथ रिश्ते ,जानिए क्या हे वजह

अपकमिंग Royal Enfield Meteor 650 कंपनी की तीसरी मिडिलवेट मोटरसाइकिल होगी। इस मोटरसाइकिल के अंदर इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी – 650cc मोटरसाइकिल में वही 648 सीसी का ट्विन-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया जाएगा। बाइक में ड्यूल रियर शॉक्स के साथ यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और सिंगल फ्रंट और रियर डिस्क भी मिलते हैं।

अभी हाल ही में जब इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान कैद किया गया तो इसमें दमदार अलॉय व्हील्स भी शामिल हैं। अलॉय व्हील्स को शामिल करने से ट्यूबलेस टायर्स पर सवारी करने में आराम मिलता है। इसका मतलब है कि पंचर होने की स्थिति में यूजर बिना किसी परेशानी के सवारी कर सकता है। क्योंकि ट्यूब को पैच करने या बदलने की कोई जरूरत नहीं है। अब हम उम्मीद करते हैं कि रॉयल एनफील्ड ग्राहकों को भी अपने एक्सेसरीज कैटलॉग के एक हिस्से के रूप में मिश्र धातु की पेशकश करेगी।

कंपनी ने अभी तक उल्का 650 के लिए कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है और न ही इसके लॉन्च की कोई आधिकारिक तारीख सामने आई है।

बहुचर्चित खबरें