Royal Enfield Super Meteor 650 होने वाली है लॉन्च, देगी KTM और Java को तगड़ी टक्कर जाने फीचर्स और कीमत

Royal Enfield Super Meteor 650: शॉटगन 650 के बारे में पहले ही कई जानकारी सामने आ चुकी है और अब रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 का ऑफिशियल टीजर सामने आ गया है। दिनों अपने कई मॉडल्स को लॉन्च करने की तैयारी में है। ये सभी मॉडल्स 650cc रेंज में आने वाले हैं और इनमें Super मीटियोर 650 (Super Meteor 650), शॉटगन 650 (ShotGun 650) और स्क्रैम्बलर 650 (Scrambler 650) को रखा गया है। इसे 8 नवंबर को ऑटो शो EICMA 2022 में पेश किया जाएगा और इसे यह क्रूजर बाइक के रूप में लाया जा रहा है।

READ MORE:Soyabean Rate: अब तक का सबसे तेज भाव हुआ सोयाबीन का, इस रेट में बिक रही है सोयाबीन

Features of Royal Enfield Super Meteor 650

इस बाइक में सेमी-डिजिटल, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ओडोमीटर और फ्यूल इंडिकेटर और कंसोल ट्रिपमीटर देखने को मिल सकता है। टीजर में नजर आए फीचर्स में रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 में एलईडी टेललाइट, रियर एंड पर आगे की ओर फेस किए इंडिकेटर्स, पिरेली फैंटम स्पोर्ट्सकॉम्प टायर को देखा जा सकता है।

Royal Enfield Super Meteor 650 Engine

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 के इंजन में 648cc का ट्विन-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन देखने को मिल स्कजता है। यह इंजन 47PS की पावर और 52Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। साथ ही ट्रांसमिशन के लिए एक स्लीपर और असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा जा सकता है।

कीमत की बात करें तो आगामी क्रूजर की कीमत लगभग 3.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) होने की उम्मीद है।

READ MORE:Nora Fatehi ने लहंगा पहन मचाया तहलका, किलिंग लुक ने फैन्स के दिलो पर किया राज

Royal Enfield Super Meteor 650 Electric Bike

कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक के लिए खास प्लेटफॉर्म को तैयार किया है और इसे 250 से 300cc पावर के बीच लाये जाने की उम्मीद है। इन दिनों रॉयल एनफील्ड अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक पर भी काम कर रही है। इसके प्रोटोटाइप की टेस्टिंग शुरू हो गई है और इसे 2025 तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े