Sunday, September 25, 2022
Homeauto mobileRoyal Enfield : रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बुलेट का इंतजार करने वालों के...

Royal Enfield : रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बुलेट का इंतजार करने वालों के लिए खुशखबरी, लॉन्च टाइमलाइन पर कंपनी ने कहा

Royal Enfield : रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बुलेट का इंतजार करने वालों के लिए खुशखबरी, लॉन्च टाइमलाइन पर कंपनी ने कहा

Royal Enfield:रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बुलेट का इंतजार करने वालों के लिए खुशखबरी, लॉन्च टाइमलाइन पर कंपनी ने कहा रॉयल एनफील्ड अब तेजी से नई बाइक और मिसाइल लॉन्च कर रही है। चेन्नई स्थित निर्माता ने दो दिन पहले हंटर 350 को स्क्रम 411, नई क्लासिक 350 के साथ लॉन्च किया था। हंटर 350 कंपनी की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल भी बन गई है। माना जा रहा है कि कंपनी साल के अंत में एक नई बुलेट भी लॉन्च कर सकती है।

यह भी जाने : दीपिका पादुकोण की छोटी बहन की लेटेस्ट फोटो देख दंग रह गए फैन्स, बोले- एक दम टू कॉपी

Royal Enfield

हालांकि, लगातार जलवायु परिवर्तन और ईंधन की बढ़ती कीमतों के कारण लोगों ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों में रुचि दिखाना शुरू कर दिया है। इसी को ध्यान में रखते हुए आयशर मोटर्स के सीईओ सिद्धार्थ लाल ने कहा कि वह इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड कब लाएगी।

सिद्धार्थ लाल ने इलेक्ट्रिक मॉडल का दिया इशारा

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 लॉन्च इवेंट में, सिद्धार्थ लाल ने संकेत दिया कि वह आने वाले दिनों में रॉयल एनफील्ड का एक इलेक्ट्रिक मॉडल भी लॉन्च करेंगे। हंटर 350 की लॉन्चिंग के मौके पर रॉयल एनफील्ड ईवी की चर्चा हुई। सिद्धार्थ लाल ने कहा कि पहली रॉयल एनफील्ड 3-4 साल में पेश की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए कोई टाइमलाइन नहीं है, लेकिन Royal Enfield एक EV पर काम कर रही है और उसके पास पूरी प्लानिंग है
इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड मॉडल के लिए चार साल का इंतजार लंबा है। इस बीच ईवी सेगमेंट में कई बदलाव हुए हैं। आप भी सोच सकते हैं कि चीन से बैटरी इंपोर्ट कर रॉयल एनफील्ड के इंजन को बदलने में इतना समय क्यों लगेगा? बहरहाल, मामला यह नहीं। कंपनी गुणवत्ता को प्राथमिकता देना चाहती है। बैटरी में आग लगने जैसी घटना से बचने के लिए।

यह भी जाने : चार महीने पढ़ाई करके पहले ही अटेम्प्ट में बन गई IAS, मार्कशीट के नंबर्स देख UPSC एस्पिरेंट्स के उड़े होश

हंटर 350 को लॉन्च होने में 6 साल लगे

Royal Enfield ऐसा प्रोडक्ट नहीं बना सकती जिससे बाद में दिक्कत हो. ब्रिटिश ब्रांड विश्वसनीयता, अच्छी इंजीनियरिंग और निरंतरता को प्राथमिकता देता है। हाल ही में लॉन्च हुई हंटर 350 पर नजर डालें तो इसका काम 6 साल पहले 2016 में शुरू हुआ था। कोविड-19 की वजह से इसमें देरी हुई। तब भी इसे लॉन्च होने में 4 साल लग गए थे।

बैटरी तकनीक में होंगे कई सुधार

सिद्धार्थ लाल ने कहा कि रॉयल एनफील्ड इस समय कई अलग-अलग प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है लेकिन अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। उनके 350cc या 650cc प्लेटफॉर्म के प्रदर्शन से मेल खाने के लिए EV डिजाइन करना बहुत महंगा होगा। क्योंकि 20 से 30 hp का उत्पादन करने के लिए पर्याप्त बैटरी पावर की आवश्यकता होती है। इसलिए, बैटरी तकनीक में काफी सुधार करने की जरूरत है। इसके साथ ही भारत को बैटरियों की लागत कम करने के लिए यहां स्थानीय स्तर पर बैटरी का निर्माण शुरू कर देना चाहिए।

सीमा 150 किमी . तक अनुमानित है

Royal Enfield को इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने की कोई जल्दी नहीं है. वह अपना पूरा समय EV लॉन्च के लिए देना चाहती है, जो उसके लिए भी आवश्यक है। ताकि कार सभी उम्मीदों पर खरी उतरे। हम रॉयल एनफील्ड ईवी मॉडल से एक बार चार्ज करने पर लगभग 100 से 150 किमी की दूरी की उम्मीद कर सकते हैं। उनका 350cc पोर्टफोलियो बेहतर प्रदर्शन से मेल खाएगा। लेकिन इसके लिए ग्राहकों को लंबा इंतजार करना होगा।

यह भी जाने : Tata Tigor का XM वैरीएंट अब CNG में भी, जाने कीमत और क्या है खास

Royal Enfield:रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बुलेट का इंतजार करने वालों के लिए खुशखबरी, लॉन्च टाइमलाइन पर कंपनी ने कहा

रॉयल एनफील्ड नई बुलेट 350 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसे बुलेट क्लासिक और उल्का 350 के समान जे प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नई रॉयल एनफील्ड का टीजर लॉन्च किया है। यह Bullet 350 की नई पीढ़ी होगी। कंपनी इस बुलेट को ‘बुलेट मेरी जान’ नाम से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो 80 के दशक में चलने वाली पंच लाइन है। नए कार्ट्रिज की कीमत मौजूदा कीमत से ज्यादा होने की उम्मीद है।

रॉयल एनफील्ड की ओर से जारी टीजर से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस नई बुलेट की लॉन्चिंग हंटर 350 के लॉन्च से कुछ दिन पहले होगी। साथ ही यह भी माना जा रहा है कि नई बुलेट इसी महीने शोरूम में पहुंच जाएगी। ग्राहकों के लिए। इससे पहले आई एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस नई बुलेट को इस साल की शुरुआत में पेश करने वाली थी, लेकिन चिप नहीं होने के कारण इस लॉन्च को टालना पड़ा।

बहुचर्चित खबरें